Site icon WorldWisdomNews

रिटायर्ड आईएएस व बीजेपी के सीनियर लीडर सरवन सिंह चन्नी ने 1 महीने की पेंशन प्रधानमंत्री भारत कोष में देने का किया ऐलान

चंडीगढ़

25 मार्च 2020

दिव्या आज़ाद

1982 के पंजाब केडर के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी, भूतपूर्व इंफॉर्मेशन कमिश्नर पंजाब व बीजेपी के सीनियर लीडर सरवन सिंह चन्नी ने अपने एक महीने की पेंशन 1 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष में देने का ऐलान किया है। बुधवार को यह फैसला लेते हुए उन्होंने आम लोगों व रिटायर्ड अधिकारियों को इस मुश्किल घड़ी में आगे आने की अपील की।

मीडिया में जारी बयान में चन्नी ने कहा कि कोविड-19 वायरस की वजह से संपूर्ण विश्व में हाहाकार मची हुई है व सभी देश इस पर विजय पाने के प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व राज्य सरकारे स्थिति को गंभीरता से ले कर इसका हल ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा संपूर्ण देश में तीन हफ्तों के लगाए गए लॉक डाउन की तारीफ करते हुए चन्नी ने कहा कि ऐसा करने से हम वायरस को कम्युनिटी फैलाव से रोक सकते हैं।

करोना बीमारी के बचाव में लगे डॉक्टरों, पुलिस, सफाई कर्मचारियों, व पत्रकारों की तारीफ करते हुए चन्नी ने कहा कि ऐसे समय मे समाज को उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के ऐसे वर्ग जो अपने खाने पीने का प्रबंध कर सकते हैं को निम्न स्तर के लोगों के भोजन का प्रबंध भी करना चाहिए । उन्होंने समस्त पंजाबियों व देश वासियों को विनती करते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई विनती को स्वीकार करें व अपने घर में ही रहे। इससे वह खुद व अपने परिवार को गंभीर बीमारी से बचा सकते हैं।