राज नागपाल ने पिंजौर में फिल्मसिटी बनाने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया

0
196

चण्डीगढ़

11 अक्टूबर 2022

दिव्या आज़ाद

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार द्वारा पिंजौर में फिल्म सिटी बनाने का स्वागत है परन्तु उन्हें साथ ही हरियाणा में सिनेमा हॉल्स के लिए लाइसेंसिंग पॉलिसीज़ को नम्र करने व एंटरटेनमेंट टैक्स को कम करने की ओर भी ध्यान देना चाहिए। ये कहना है राज नागपाल का। उन्होंने मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिख कर फिल्म सिटी के लिए तहे दिल से स्वागत किया है।


उन्होंने कहा की इससे एक तो हरियाणा की संस्कृति व परम्पराओं का प्रचार प्रसार होगा, वहीँ दूसरी तरफ स्थानीय निवासियों को रोजगार भी मिलेगा व उत्तर भारत के कलाकारों को भी बेहतर अवसर मिलेंगे।  


उन्होंने आगे लिखा है कि दूसरी तरफ प्रदेश में सभी सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल्स पर बंद हो हो चुके हैं। राज नागपाल के मुताबिक ग्रामीण जनता के लिए मनोरंजन का एकमात्र सस्ता व सुलभ साधन सिनेमा हॉल्स ही हैं।


इसलिए इन क्षेत्रों में सिनेमा हाल खोलने के लिए लाइसेंसिंग पॉलिसीज़ में कुछ ढिलाई देनी चाहिए व साथ ही एंटरटेनमेंट टैक्स को भी कम से कम करना चाहिए ताकि वित्तीय बोझ ढो रहे सिनेमा हाल मालिकों को कुछ राहत मिल सके। ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकाधिक सिनेमा हाल खुलने से न केवल फिल्म सिटी प्रोजेक्ट का प्रभाव बढ़ेगा बल्कि प्रदेश के निवासियों को रोजगार भी भी मिलेगा क्योंकि सिनेमा हाल चलाने के लिए स्टॉफ, पार्किंग स्टॉफ, सिक्योरिटी, कैंटीन वालों के भी जरूरत पड़ेगी। सरकार के राजस्व में भी वृद्धि होगी जोकि इस समय बेहद नगण्य है। राज नागपाल ने सरकार से तत्काल इस ओर ध्यान देने की मांग की है। 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.