चण्डीगढ़

22 फरवरी 2022

दिव्या आज़ाद

मॉडर्न हाउसिंग काम्प्लेक्स (एमएचसी), सेक्टर 13, चण्डीगढ़ की रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के अध्यक्ष कर्नल (से.नि.) गुरसेवक सिंह की अगुआई में आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने चण्डीगढ़ के एसपी (ट्रैफिक) केतन बंसल से मुलाकात करके एमएचसी के क्षेत्र में यातायात से जुडी समस्याओं को उठाया व ज्ञापन भी दिया।
कर्नल गुरसेवक सिंह ने उन्हें बताया कि मनीमाजरा में रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) बन जाने के कारण एमएचसी से गुजरती दोनों सड़कों पर पंचकूला से आने जाने वालों की आवाजाही में बहुत बढ़ोतरी हुई है जिस कारण यहां स्पीड ब्रेकर बनाये जाने की अत्यंत आवश्यकता है। ये मांग पिछले चार साल से लंबित है। यहाँ तक कि ट्रैफिक पुलिस अधिकारी कई बार यहां दौरे भी कर चुके हैं पर अब तक कार्यवाई कोई नहीं हो पाई।  

कर्नल गुरसेवक सिंह ने आगे कहा कि एमएचसी से गुजरती इन सड़कों पर यातायात का बोझ कम करने के लिए आरयूबी से एक लिंक रोड निकाले जाने की बड़ी आवश्यकता है जिससे पंचकूला को आने-जाने वाले यातायात को डायवर्ट किया जा सके। इसके अलावा कर्नल गुरसेवक सिंह ने एसपी (ट्रैफिक) का ध्यान चण्डीगढ़ हाउसिंग बोर्ड चौक के पास मनीमाजरा की तरफ स्थित मंदिर के नजदीक टी-पॉइंट पर पीक टाइम के दौरान लगने वाले जाम की समस्या सुलझाने के लिए यहाँ एक 30 मीटर स्लिप रोड निकालने का सुझाव दिया जिससे ये समस्या आसानी से हल हो पाएगी।


कर्नल गुरसेवक सिंह ने एसपी (ट्रैफिक) को ये भी जानकारी दी कि चण्डीगढ़ नगर निगम ने उन्हें सूचित किया है कि इन समस्याओं से निपटने के लिए सर्वप्रथम पुलिस विभाग की रिकमेंडेशन जरूरी है तत्पश्चात चीफ आर्किटेक्ट की मंजूरी के बाद निगम काम शुरू करवाने के लिए तैयार है। एसपी (ट्रैफिक) ने प्रतिनिधिमंडल को इन समस्याओँ पर जल्द ध्यान देने का आश्वासन दिया।    

प्रतिनिधिमंडल में आरडब्ल्यूए के महासचिव एसए कुरैशी व जन सम्पर्क सचिव ललित कुमार बजाज आदि भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.