चंडीगढ़

20 सितंबर 2018

दिव्या आज़ाद

लक्ष्य ज्योतिष संस्थान चंडीगढ़ की ओर से सेक्टर 40 के श्री राधा कृष्ण मंदिर में 23 सितम्बर दिन रविवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 04 बजे तक तीसरे निशुल्क ज्योतिष कैंप का आयोजन किया जा रहा है। ज्योतिष कैंप में समस्त उत्तर भारत में ज्योतिष विद्या की वैदिक, हस्त रेखा, टैरो कार्ड रीडर, अंक गणित, स्प्रिचुअल हीलर, रैकी, वास्तु-नाड़ी, लाल किताब एवं के पी एस्ट्रोलॉजी से जुडी विभिन्न विधाओं के लगभग 45 विशेषज्ञ ज्योतिष आचार्य भाग लेंगे।

लक्ष्य ज्योतिष संस्थान की प्रेजिडेंट आचार्य बीना शर्मा, फाउंडर व् चेयरमैन डॉक्टर रोहित कुमार और वाईस प्रेजिडेंट परवीन रजवाल ने बताया कि संस्थान की ओर से आयोजित इस ज्योतिष कैंप को निशुल्क लगाया जाएगा, इसमें न तो ज्योतिष विशेषज्ञों से ओर न ही आम जनता से किसी भी प्रकार की धनराशि ली जा रही है। उन्होंने बताया कि ज्योतिष कैम्प में लोग अपनी जन्म तिथि, समय और जन्म स्थान बता कर या कुंडली दिखा कर ज्योतिष की विभिन्न विधाओं द्वारा अपनी राहू केतु दशा और अपने जीवन से जुड़ी पारिवारिक, स्वास्थ्य, नौकरी व अन्य बातो की जानकारी हासिल कर सकते है।

डॉक्टर रोहित कुमार ने बताया कि मानव जीवन के स्वास्थय से भी ज्योतिष का गहरा सम्बन्ध है। ज्योतिष के माध्यम से प्रत्येक इंसान/जातक अपने स्वास्थय के प्रति जानकारी हासिल कर सकता है, बल्कि भविष्य में होने वाले किसी भी प्रकार के दीर्घ व् सामान्य रोग को ज्योतिषीय उपायों के द्वारा इनका निवारण भी कर सकता है। उन्होंने आगे कहा कि ज्योतिष के माधयम से ही जीवन में घट रही या निकट भविष्य में होने वाली विभिन्न कष्टकारी विपत्तियों को भी टाला जा सकता है। उन्होंने बताया की इस आधुनिक युग में मानव को सुख तो बहुत हैं पर मन में शान्ति नहीं और तन स्वस्थ नहीं रह पाता सन्तान कन्ट्रोल में नहीं रह पाती इन सब के लिए जयोतिष विधा की मदद ली जा सकती है।

संस्थान की प्रेजिडेंट आचार्य बीना शर्मा ने बताया की हालांकि ज्योतिष द्वारा जीवन में आ रही परेशानियों से छुटकारा तो नहीं पाया जा सकता, परन्तु ज्योतिष के उपायों से इन पर काफी हद तक नियंतरण जरूर पाया जा सकता है।

डॉक्टर रोहित कुमार और आचार्य बीना शर्मा ने बताया की इस कैंप का मुख्य उद्देशय वैदिक ज्योतिष का प्रचार प्रसार है, ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा इस विद्या के बारे में जान सके। उन्होंने बताया की उनके संस्थान की और से गरीब परिवार के बच्चो को ज्योतिष विद्या की फ्री एजुकेशन दी जाती है ताकि वो इस विद्या से वो न केवल लोगों को जीवन में आ रही विभिन्न परेशानियों से छुटकारा पाने का उपाए बता सके, साथ ही अपने परिवार का भरण पोषण कर सके।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.