आज़ाद उम्मीदवारों का समर्थन करने की घोषणा की कांग्रेस पूर्वांचल सेल के चेयरमैन रमेश शर्मा ने, टिकट न मिलने से गुस्साए पूर्वांचल नेताओं ने ‘पूछता है पूर्वांचल’ कार्यक्रम का आयोजन किया

चंडीगढ़
12 दिसंबर 2021

दिव्या आज़ाद

कांग्रेस द्वारा चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में पूर्वांचल सीटों पर टिकट न दिए जाने से पूर्वांचल के नेताओं ने ख़िलाफ़त कर दी है। कांग्रेस पूर्वांचल सेल चंडीगढ़ के चैयरमैन रमेश शर्मा ने कांग्रेस के अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। आज उन्होंने पूर्वांचल सीटों पर आज़ाद उम्मीदवारों को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

रमेश शर्मा ने आज ‘पूछता है पूर्वांचल’ कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें शशि शंकर तिवारी सहित अन्य पूर्वांचल नेताओं ने भी शिरकत की। उन्होंने कहा कि टिकट न मिलने का हम खुलेआम विरोध करते हैं।

रमेश शर्मा ने इस कार्यक्रम में सवाल करते हुए कहा कि जब पूर्वांचल सेल का चेयरमैन होने के बाद भी मेरी बात को पार्टी ने अनदेखा व अनसुना कर दिया तो चैयरमैन बनाया ही क्यों था। उन्होंने कहा कि जिन वार्ड्स में पूर्वांचल के लोगों की वोटें ज़्यादा हैं वहां से पूर्वांचल के नेताओं को ही सीट नहीं दी गई। ऐसा पहली बार नहीं हुआ। ऐसे नेताओं को पूर्वांचल वार्ड्स से सीट दी गई है जो भोजपुरी बोलना तक नहीं जानते। न ही इन नेताओं को पूर्वांचल के लोगों की समस्याओं का कोई अंदाज़ा है।

रमेश ने आरोप लगाया कि केवल पैसे वालों को ही टिकट दी जाती है। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल केवल पूछता ही नहीं है बल्कि सभी पार्टियों पर थूकता भी है आज कि पूर्वांचल के किसी भी नेता को टिकट नहीं दी गई।

शशि शंकर तिवारी ने कहा कि हमारे साथ हमेशा ही पार्टियां भेदभाव करती रही है। हम पिछले 5 साल से इनके लिए काम करते रहे हैं, लाठियां खाते रहे हैं और जब टिकट देने की बारी आई तो सबने मुँह फेर लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा की हमेशा से ही पॉलिसी रही है कि जैसे ही किसी नेता का कद थोड़ा ऊपर उठने लगता है ये उसे काट देते हैं ताकि इनके लिए खतरा पैदा न हो। हमने कांग्रेस से 12 टिकट की डिमांड की थी लेकिन पवन बंसल व सुभाष चावल ने सभी टिकटें काट दी। सुभाष चावल बहुत पहले से ही पूर्वांचल के लोगों के खिलाफ रहे हैं। शुरू से ही उन्होंने पूर्वांचल नेताओं को बराबर का सम्मान नहीं दिया।

शशि शंकर तिवारी पहले से ही आज़ाद उम्मीदवारों के समर्थन में चले गए हैं व अब रमेश शर्मा ने भी पार्टी से ख़िलाफ़त करते हुए आज़ाद उम्मीदवारों को अपना समर्थन देने का एलान कर दिया है। शशि शंकर तिवारी ने बताया कि हमारे द्वारा ‘आज़ाद फ्रंट’ का निर्माण किया गया है जिसके अंतर्गत हम सभी आज़ाद उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार में अपना सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि आज मेरे भाई रमेश शर्मा भी हमारे साथ आज़ाद उम्मीदवारों के समर्थन में जुट गए हैं।

इस मौके पर पूर्वांचल के धर्मेन्द्र सिंह, बी एन पाण्डेय, हरि जी शर्मा, राम बाबू सिंह, दिनेश चौहान, अजय झा, श्यामा देवी, लक्ष्मी सिंह, प्रमिला देवी, आरती सिंह, काजल कुमारी, सोनाली शर्मा, नरेंद्र राजभर, बिक्की यादव, बिट्टू यादव, बिशेश्वर प्रसाद, रवि पाण्डेय, उमेश मौर्या और मनोज प्रसाद मौजूद रहे। कार्यक्रम में उपलब्ध पूर्वांचल वासियों ने भी इस फैंसले का समर्थन किया व रमेश शर्मा के साथ चलने का वादा किया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.