Site icon WorldWisdomNews

मशाल जलूस निकाल कर सीएए व एनआरसी का विरोध किया व बेरोजगारी रजिस्टर मांग की

चण्डीगढ़
4 फरवरी 2020
दिव्या आज़ाद
बेरोजगारी रजिस्टर की मांग को लेकर चण्डीगढ़ युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष धीरज गुप्ता के नेतृत्व में धनास में मशाल जुलूस निकाला गया। शांतिपूर्वक मशाल जलूस निकाल कर सीएए व एनआरसी का विरोध किया व बेरोजगारी रजिस्टर मांग की।

सभी नेताओं ने तख्ती व मशाल लेकर जुलूस निकाला। तख्तियों पर कहां गई मेरी नौकरी, डिग्री है पर नौकरी नहीं, आदि लिखा था। इस बेरोजगारी रजिस्टर के समर्थन में एक नंबर भी जारी किया गया है जिस पर कॉल कर समर्थन कर रहे थे। युवा कांग्रेस चंडीगढ़ के अध्यक्ष लव कुमार ने कहा देश की युवा पीढ़ी केंद्र सरकार से पूछ रही कहां गई दो करोड़ सालाना नौकरियां। आज देश आर्थिक मंदी से जूझ रहा है। देश की जीडीपी आईसीयू में है, देश में युवा बेरोजगारी और महंगाई चरम सीमा पर है।
धीरज गुप्ता ने आरोप लगाया कि भाजपा निजीकरण के एजेंडे पर और सरकारी नौकरियों में कटौती करने पर काम कर रही है। भारत में बेरोजगारी एनएसएसओ के आंकड़ों के अनुसार 45 वर्षों में सबसे अधिक है और हर पांच युवा भारतीयों में से कम से कम दो बेरोजगार हैं या उनके पास कोई प्रशिक्षण नहीं है।  भाजपा निजीकरण और सरकारी नौकरियों में कटौती के अपने एजेंडे पर काम कर रही है।

इस अवसर पर महासचिव आशीष गजनवी, सचिव नवदीप सिंह, दीपक लुभाना, रवि पराशर, निखिल कौशल, विनायक बंगिया, सुनील यादव, सोशल मीडिया जिला अध्यक्ष बलकार सिंह विक्टर, उपाध्यक्ष नरिंदर गाँधी, महासचिव राहुल, वार्ड अध्यक्ष आशु चौधरी,शानू खान,आदि मौजूद थे।