परविंदर सिंह कलाकार ने डेढ़ साल तक कड़ी मेहनत से कै. अमरिंदर सिंह का आदमकद बुत बनाया

0
284

चण्डीगढ़

16 जून 2021

दिव्या आज़ाद

सिख संग्रहालय, ग्राम बलोंगी, मोहाली के मुख्य सेवक परविंदर सिंह कलाकार ने डेढ़ साल तक कड़ी मेहनत से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की आदमकद (मॉडल) प्रतिमा बनाई है। परविंदर सिंह कलाकार की इच्छा इस मॉडल को मुख्यमंत्री के सामने पेश करने की है।

चण्डीगढ़ प्रेस क्लब में एक प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आने वाली पीढ़ी को सिख धर्म के गौरवशाली इतिहास की जानकारी देने के लिए सिंह शहीदों के मॉडल बना रहा हूं। साल से सिंह शहीदों की प्रदर्शनी की संगत द्वारा काफी सराहना की जा रही है। बालोंगी की पंचायत के अनुरोध पर गांव की शामलात भूमि पर एक सिख संग्रहालय स्थापित किया गया है। 13 वर्षों से बलोंगी गांव की शामला  भूमि पर एक सिख संग्रहालय स्थापित किया गया है। यहां आने के लिए कोई शुल्क नहीं है।

सिख संग्रहालय समय-समय पर सरकारों के मंत्रियों ने भी सिख संग्रहालयों का दौरा किया है। संग्रहालय में सिख शहीदों के मॉडल की प्रशंसा करते हैं और वित्तीय सहायता देकर जाते सिख हेरिटेज एंड कल्चरल सोसाइटी का गठन कलाकार परविंदर सिंह ने किया है। सोसाइटी के सदस्य पंजाब के मुख्यमंत्री माननीय कैप्टन अमरिंदर सिंह से आग्रह किया हैं कि सिंह शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए सिख संग्रहालय का दौरा करें और सिख संग्रहालय की मौजूदा भूमि को स्थायी सिख संग्रहालय बनाने के लिए और अधिक वित्तीय सहायता प्रदान करें ताकि इस जमीन पर सिख संग्रहालय का विशाल और आलीशान भवन बनाया जा सके।

प्रेस वार्ता में परविंदर सिंह, कलाकार (संस्थापक अध्यक्ष), प्रधानाचार्य बहादुर सिंह गोसल (उपाध्यक्ष), पुष्पा देवी, (कैशियर) व हरजिंदर सिंह, (उपाध्यक्ष) आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.