Site icon WorldWisdomNews

सैक्टर 26 में पार्किंग ठेकेदार पर वाहनों से पार्किंग शुल्क की आड़ में प्रवेश शुल्क वसूलने का आरोप

चण्डीगढ़

15 मई 2017

दिव्या आज़ाद

सैक्टर 26 में पार्किंग ठेकेदार द्वारा यहाँ आने वाले वाहनों से मनमर्जी से पार्किंग शुल्क की आड़ में प्रवेश शुल्क वसूला जा रहा है जिसके विरोध में जीप-टेम्पो-छोटा हाथी-रेहड़ी चालक ज्वॉइंट एक्शन कमेटी ने चण्डीगढ़ कांग्रेस के महासचिव शशिशंकर तिवारी व युवा कांग्रेस सचिव रवि ठाकुर की अगुआई में मार्किट कमेटी के दफ्तर के सामने जोरदार नारेबाजी की व प्रदर्शन किया तथा धरना दिया। इस धरना-प्रदर्शन में सुनील तिवारी, शत्रुघ्न दुबे, राजकुमार, सतपाल, रामु यादव, बॉबी, रामबिलास, सतबीर, मोती आदि भी सैंकड़ों समर्थकों सहित शामिल हुए। इस अवसर पर उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए तिवारी ने कहा कि पार्किंग ठेकेदार को भाजपा नेताओं का सरंक्षण प्राप्त है इसीलिए वह धड़ले से अपनी मनमर्जी चला रहा है और प्रशासन व मार्किट कमेटी आँखें मूंदे बैठें हैं।

ज्वॉइंट एक्शन कमेटी के प्रधान अशोक कुमार ने इस मौके पर कहा कि पार्किंग ठेकेदार व उसके कारिंदे हम लोगों से जबरन डब्बल पर्ची काटते हैं और मना करने पर मारपीट पर उतारू हो जातें हैं। उन्होंने कहा कि जितनी भी यहाँ कमर्शियल गाड़ियां आती हैं उन्हें पहले की तरह ही नि:शुल्क प्रवेश करने की व्यवस्था बहाल की जाए नहीं तो मार्किट कमेटी व भाजपा के खिलाफ जबरदस्त आंदोलन छेड़ा जाएगा।
बाद में ज्वॉइंट एक्शन कमेटी के सदस्य सैक्टर 35 स्थित कांग्रेस भवन में पार्टी प्रधान प्रदीप छाबड़ा से मिले व पूरे मामले का विवरण दिया जिस पर छाबड़ा ने कहा कि जब तक मार्किट कमेटी पर कांग्रेस का राज था तब तक किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई परन्तु अब भाजपा के राज में हर वर्ग परेशान है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे भाजपा की धक्केशाही नहीं चलने देंगे व जल्द इस मामले को चण्डीगढ़ के प्रशासक वी पी सिंह बदनौर के समक्ष उठाएंगे।