सुनने में बड़ा अटपटा लग रहा होगा लेकिन यह एक ताजा ख़बर है कि एक फ़र्ज़ी पत्रकार ने एक पार्टी के नेता से फ़र्ज़ीवाड़ा किया था। आज आपको बताते हैं विस्तार से।

जैसा कि हम सब जानते ही हैं कि फ़र्ज़ी पत्रकारों का दौर कुछ ज़्यादा ही आ चुका है। हर व्यक्ति खुद को पत्रकार बताकर आम लोगों को बेवकूफ बना लेते हैं। आम जनता कम जानकारी होने की वजह से आसानी से इनकी बातों में आ जाती है। लेकिन यहां एक फ़र्ज़ी पत्रकार ने एक पार्टी के नेता को किसी काम करवाने के बहाने से ठग लिया था। यह बात इस वर्ष के शुरुआत की ही है।

फ़र्ज़ी पत्रकार को यह मालूम नहीं था कि नेता जी का असली पत्रकारों के साथ रोज़ का उठना बैठना है। फिर भी नेता जी ने फ़र्ज़ी पत्रकार को एक मौका दिया कि वो काम करवा कर दे। उस फ़र्ज़ी पत्रकार ने उनसे कई हज़ार रुपए ऐंठ लिए लेकिन कोई काम नहीं करवाया। जब काफी समय बीत गया तो नेता जी ने फ़र्ज़ी पत्रकार से पैसे वापस मांगे लेकिन उसने उनके फ़ोन उठाने बंद कर दिए। उसके बाद उसने नेता जी को जान से मारने तक की धमकी भी दे डाली।

फिर क्या होना था? नेता जी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी और असली पत्रकारों के जरिए ख़बर भी लगवा ली। उसके बाद फ़र्ज़ी पत्रकार मुकर गए कि उन्होंने इतने पैसे लिए ही नहीं हैं।

इसके अलावा असली पत्रकारों को सूत्रों से पता चला कि वह व्यक्ति चंडीगढ़ प्रेस क्लब का एसोसिएट मेंबर भी है तो उन्होंने अपनी ख़बरों में इसका जिक्र कर दिया। अब क्या होना था! प्रेस क्लब के कुछ सदस्यों को यह बात अच्छी नहीं लगी तो उन्होंने उन असली पत्रकारों में से कुछ को यह तक कह डाला कि तुमने अपनी ख़बर में प्रेस क्लब का ज़िक्र किया है इसलिए तुम्हारा प्रेस क्लब में आना बैन कर दिया जाएगा।

अब बात तो यही निकलती है न कि सही करने वाले पर भी गाज तो गिरनी ही होती है। क्योंकि सच का साथ देने वाले तो बहुतों की आंख में खटकते हैं।

अब ताज़ा अपडेट के हिसाब से सामने आया कि फ़र्ज़ी पत्रकार ने नेता जी के 95% पैसे वापस कर दिए हैं और बाकी बचे पैसे 1 महीने में लौटने का वादा किया है। अब नेता जी ने बाजू मरोड़ी तो पत्रकार साहब एक दम सीधे हो गए। क्योंकि उनको खुद पता है कि उन्होंने गलत काम किया है।

अब वो दिन गए जब आप पत्रकार होने का दावा करके लोगों, पुलिस या नेताओं को बेवकूफ बना लिया करते थे। अब सिर्फ पत्रकारों का काम बोलता है। यदि आप काम करते हो, आपकी ख़बर लगती है, आपको साथी पत्रकार जानते-मानते हैं तभी आप खुद को पत्रकार साबित कर पाओगे। नहीं तो बांह मुड़वाने के लिए तैयार रहिए जनाब!!!!

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.