न जुमला न झूठे वादे, जीतने पर अगले पांच साल करूंगी 20 काम: सुशीला पाठक

0
157

चंडीगढ़

14 दिसंबर 2021

दिव्या आज़ाद

वार्ड नंबर 10 (सेक्टर 27—28— 29) से आजाद उम्मीदवार सुशीला पाठक ने कहा कि वह बाकी राजनीतिक दलों की तरह लोगों को ना कोई जुमला देंगी ना कोई झूठे वादे करेंगी। अगर वह वार्ड नंबर 10 से जीतकर आती है तो अगले 5 सालों में 20 काम करवाएंगी। जोकि किसी भी राजनीतिक दल या प्रत्याशी ने आज तक इस वार्ड में नहीं करवाये।

जीतने पर अगले पांच सालों में होंगे ये 20 काम:

1- साफ सफाई और कूड़ा उठाने के नाम पर लोगों से वसूल किए जा रहे अतिरिक्त शुल्क को खत्म किया जाएगा और लोगों पर किसी भी प्रकार का कोई अन्य टैक्स नहीं लगाया जाएगा।

2- चोरी, स्नैचिंग जैसी अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एरिया में सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल किए जाएंगे।

3- व्यापारियों और दुकानदारों की परेशानियों को हल करने के लिए कम्युनिटी सेंटर में हर महीने एरिया के एसएचओ और डीएसपी के साथ मीटिंग बुलाई जाएगी और उनकी मांगों को प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा। तय समय में व्यापारियों और दुकानदारों की मांगों को प्रशासन से पूरा कराया जाएगा।

4- ईडब्ल्यूएस कोटा के तहत आने वाले परिवारों को केंद्र सरकार और प्रशासन की हर सुविधा का लाभ उन तक पहुंचाया जाएगा। इसके अलावा बुजुर्गों और विधवा महिलाओं की पेंशन में बढ़ोतरी कराई जाएगी।

5- बुजुर्गों, महिलाओं , बच्चों और अन्य वर्ग के लोगों के लिए हर महीने कम्युनिटी सेंटर में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया जाएगा इस शिविर के तहत लोगों को निशुल्क दवाइयां भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

6- पार्को की बदहाली को खत्म किया जाएगा। पार्को के सौंदर्यीकरण के लिए विशेष कदम उठाए जाएंगे।

7- स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्रों के लिए सीटीयू की बस में निशुल्क सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। विद्यार्थियों से बस में सफर करने के लिए कोई टिकट का पैसा नहीं लिया जाएगा।

8- सड़कों की मरम्मत और रखरखाव के लिए हर साल मेंटेनेंस कराई जाएगी और बारिश के दिनों में गलियों में इकट्ठे होने वाले पानी की निकासी उत्तम व्यवस्था की जाएगी।

9- संपदा कार्यालय में लोगों के चल रहे प्रॉपर्टी से जुड़े विवादों को खत्म करने के लिए हर महीने एरिया एसडीएम और संपदा अधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी और उनके समक्ष लोगों की समस्या को रखा जाएगा और समय सीमा के अंतर्गत उनकी समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

10- आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को शहर के सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए आर्थिक मदद मुहैया कराई जाएगी।

11- कानूनी समस्याओं के निपटारे के लिए पुलिस और पब्लिक के बीच हर महीने पब्लिक मीटिंग बुलाई जाएगी।

12- दुकानदारों और व्यापारियों की समस्या को लेकर कम्युनिटी सेंटर में हर महीने उनकी एक बैठक बुलाई जाएगी और उनके द्वारा पेश की गई मांगों और प्रस्ताव को प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच उठाया जाएगा ताकि उनकी मांगों को पूरा किया जा सके।

13- आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को उनकी बीमारी में एक लाख तक का निशुल्क इलाज मुहैया कराया जाएगा।

14- 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए कम्युनिटी सेंटर में निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। कंप्यूटर शिक्षा के अलावा इन विद्यार्थियों को टाइपिंग, शॉर्ट हैंड और ट्रांसलेशन जैसे कोर्स निशुल्क सिखाये जाएंगे।

15-गृहणियों के लिए घर में ही रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। ताकि घर रहकर भी ये महिलाएं अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकें।

16- खिलाड़ियों के लिए मिनी स्पोर्ट्स सेंटर खुलवाया जाएगा ताकि हर वर्ग का खिलाड़ी इन सेंटर में अपनी प्रैक्टिस कर सके और राज्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतिस्पर्धा में अपना उच्चतम योगदान दे सकें।

17- धार्मिक स्थलों जैसे मंदिर, गुरुद्वारा, मस्जिद और चर्च जैसे स्थलों के रखरखाव में योगदान दिया जाएगा।

18- शहर में पूर्वांचल भवन बनवाने की मांग को प्रशासन के समक्ष रखा जाएगा। क्योंकि शहर में हर वर्ग और समुदाय के लोगों के लिए भवन का निर्माण किया गया है सिर्फ पूर्वांचल के लोगों के लिए यह सुविधा उपलब्ध नहीं है ऐसे में इस 40 साल पुरानी मांग को पूरा कराया जाएगा।

19- आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की बेटियों की शादी विवाह में पार्षद फंड में से आर्थिक सहायता दी जाएगी।

20- पानी और बिजली के बढ़ते दामों को कम कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.