समाजसेवा में सराहनीय कार्यों के लिए नगर निगम मेयर ने सुमिता कोहली को किया सम्मानित

0
255

चंडीगढ़

27 जनवरी 2022

दिव्या आज़ाद

चंडीगढ़ नगर निगम ने 73वें गणतंत्र दिवस पर समाज मे उल्लेखनीय व सराहनीय कार्य कर रहे समाजसेवियों को उनके अमूल्य योगदान के लिए सम्मानित किया। समाजसेवी संस्था द लास्ट बेंचर की संस्थापिका सुमिता कोहली भी ऐसे ही सम्मानित शख्सियतों में शामिल थी।    बुधवार को चंडीगढ़ नगर निगम प्रांगण में आयोजित 73वें गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान समाजसेवी सुमिता कोहली को समाज के प्रति उनके नेक और अमूल्य योगदान को देखते हुए सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान चंडीगढ़ नगर निगम की मेयर सरबजीत कौर के हाथों प्राप्त हुआ। इस मौके नगर निगमायुक्त आनंदिता मित्रा, सीनियर डिप्टी मेयर दलीप शर्मा और डिप्टी मेयर अनूप गुप्ता भी उपस्थित थे।    

सम्मान मिलने से उत्साहित सुमिता कोहली ने बताया कि यह सम्मान केवल उन्हें नही, उनकी पूरी टीम को मिला है। समाजसेवा में किये गए सभी कार्यों में उनकी टीम का बराबर का सहयोग रहा है, इसलिए उनकी टीम भी इस सम्मान की बराबर की हकदार है।    

गौरतलब है कि सुमिता कोहली और उनकी टीम के सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला, नीलम गुप्ता, डेज़ी महाजन और आरती बुद्धिराजा विगत 05 वर्षों से शहर व आसपास के क्षेत्र में गरीब, जरूरतमंद और स्लम एरिया में रहने वाले लोगों की मदद हेतु हाथ बढ़ाते आये हैं। कोविड लॉक डाउन की पहली और दूसरी लहर में इनकी संस्था की तरफ़ से गरीब, जरूरतमंद और स्लम एरिया में रहने वाले लोगों में लँगर, राशन किट और मास्क व सैनिटाइजर बांटे गए। दूसरी लहर के दौरान ही इनकी संस्था की तरफ से ऑक्सिजन सिलिंडर की आ रही कमी को देखते हुए निःशुल्क पोर्टेबल सिलिंडर वितरित किए।  इसके अलावा ल9गों को कोविड 19 को लेकर सरकारी दिशा निर्देश की पालना हेतु जागरूक करने के लिए सिग्नेचर और जागरूकता शिविर लगाए गए। इनकी संस्था की तरफ से शहर के विभिन्न हिस्सों में वैक्सीनैशन शिविर का भी आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.