Site icon WorldWisdomNews

गुरु दा हुकुम पूरा कित्ता जा रेहा: योगराज सिंह

Photo By Vinay Kumar

चंडीगढ़
22 मार्च 2017
दिव्या आजाद

हर बार कुछ नया सिखाने की झड़ी में एक्टर योगराज सिंह ने बुधवार को पंजाबी फ़िल्म दास्तान-ए-सिरहिंद के मोशन पोस्टर रिलीज़ के मौके पर सिखी से जुड़ी हुई कई महत्वपूर्ण बातें बताई। उन्होंने इस खास मौके पर कहा कि हम यह फिल्म बनाकर गुरु का हुकुम पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारे इतिहास में ऐसी कई बातें हैं जो आज की युवा पीढ़ी को जरूर जाननी चाहिए। यह हमारा फर्ज बनता है कि हम यह चीजें दिखाकर युवाओं को उनकी जड़ों से जोड़ें।

इसके साथ ही उन्होंने जीवन में प्यार के महत्व के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि जिंदगी में प्यार के अलावा और कोई मतलब नहीं निकलता है। प्यार किसी भी प्रकार का हो सकता है, चाहे वो दो प्रेमियों का प्यार हो, मां बाप का प्यार हो, परिवार का प्यार हो या किसी भी प्रकार के रिश्ते में प्यार का एहसास हो। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर व लेखक नवी सिद्धू का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे यह रोल दिया गया है और मुझे बहुत खुशी है कि मैं इस प्रकार की ऐतिहासिक फ़िल्म से जुड़ रहा हूं।

फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए नवी सिद्धू ने बताया कि यह फिल्म 20% एनिमेटेड और 80% लाइव एक्शन होगी। इसमें वज़ीर खान का किरदार लाइव दिखाया जाएगा जबकि बच्चों और माता गुजरी का किरदार एनिमेशन के माध्यम से पेश किया जाएगा। यह कहानी अंग्रेजी और पंजाबी दोनों भाषाओं में होगी। इसमें गीत फारसी भाषा में पेश किए जाएंगे। कहानी एक लड़के से शुरू होती है जो बाहर से आता है और योगराज सिंह का किरदार उसे पूरी स्टोरी ब्रेक करता है। जल्दी ही फतेहगढ़ साहिब से इस फिल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी जोकि 6 महीने में पूरी कर ली जाएगी।

इस मौके पर उनके साथ एक्टर रांझा विक्रम, परमजीत कौर लांडरां, सरदार अमरजीत सिंह गिल, सरदार नाथा सिंह और सिंगर-एक्टर रविंदर ग्रेवाल मौजूद थे। इसके साथ ही फिल्म के प्रड्यूसर ने सीधे अमेरिका से वीडियो कॉल के जरिए प्रेस से बातचीत की। इस फिल्म को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति का पूरा सहयोग मिल रहा है।