किसानी को मजबूती देने के लिए हुई थी “किसान गैंग” की शुरुआत: टिंका

0
621

चंडीगढ़
4 फरवरी 2021
दिव्या आज़ाद

किसान हमारे देश की रीढ़ हैं हम उनके बिना हम कुछ नहीं हैं। अन्नदाताओं को जो सम्मान व साथ देश से मिलना चाहिए वह कभी नहीं मिला। इसको ही दिमाग में रखते हुए मैंने “किसान गैंग” की शुरूआत की थी। यह कहना है पंजाबी सिंगर टिंका का। टिंका ने आज से 2 वर्ष पहले यूट्यूब पर ‘किसान गैंग‘ चैनल की शुरूआत की थी। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि आगे जाकर कभी देश में किसान आंदोलन होगा और वे अपने गानों के जरिए उस में योगदान दे पाएंगे।

किसान गैंग चैनल ने 2018 में सबसे पहला गाना ‘डेड माइंड’ किया था। आज देश में जो किसान आंदोलन चल रहा है उसको बल देने के लिए किसान गैंग ने 2 गाने रिलीज किए। पहले टिंका का गाना ‘अतवादी दा लेबल’ और हाल ही में ही प्रीत सिंह का ‘किसान vs दिल्ली’ रिलीज किया गया है।

Watch Attwadi Da Label Song by Tinka here:

टिंका ने खास बातचीत में कहा कि मुझे खुशी है कि मैं अपने गानों के जरिए किसान आंदोलन में योगदान दे पाया और लोगों को जागरूक कर पाया। आगे भी जितना होगा मेरा योगदान किसानों के साथ रहेगा।

उन्होंने कहा कि जब तक यह आंदोलन जारी रहेगा तब तक उनका समर्थन किसानों के साथ होगा और वे ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को जागरूक करने की कोशिश करेंगे। इसके साथ ही म्यूजिक क्षेत्र में वे कुछ नया पेश करेंगे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.