अंतराष्ट्रीय योग दिवस: मन की शांति, शरीर को ऊर्जावान व रोग मुक्त बनाने के लिए योग करना जरूरी: अवि भसीन

0
182

चंडीगढ़

21 जून 2021

दिव्या आज़ाद

मन की शांति, शरीर को ऊर्जावान और शरीर को रोग मुक्ति बनाने के लिए योग करना ही एक मात्र सरल एवं आसान साधन है। यह बात भारतीय जनता पार्टी, चंडीगढ़ मंडल 21 के अध्यक्ष अवि भसीन ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग करते हुए कहीं।

एन्वायरमैंट सेविंग वेलफेयर कमेटी के प्रेसिडेंट राकेश शर्मा द्वारा सेक्टर 47 सी व डी के दो अंदरूनी पार्को में सोमवार को योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों ने ऊर्जापूर्ण तरीके से भाग लिया और योग करके योग के गुणों को जाना। इस योग शिविर में योगा ट्रेनर एमपी पांडे तथा राकेश साहनी ने योग का प्रशिक्षिण भाजपा, चंडीगढ़ मंडल 21 के अध्यक्ष अवि भसीन के नेतृत्व में दिया।

योग के दौरान अवि भसीन ने कहा कि कोविड के दौर में नियमित रूप से योग करके शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है इसलिए सिर्फ योग दिवस के दिन ही नहीं बल्कि योग को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाकर प्रतिदिन योग करना चाहिए। योग से हम शारीरिक व मानसिक तौर से स्वस्थ रहते हैं।

इस दौरान अवि भसीन के साथ एन्वायरमैंट सेविंग वेलफेयर कमेटी के प्रेसिडेंट राकेश शर्मा, भाजपा, चंडीगढ़ स्टेट की एग्जिक्यूटिव कमेटी की सदस्या मीरा शर्मा, एन्वायरमैंट प्रोटेक्शन एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, एमएस चौहान, भारत भूषण भारद्वाज, ओपी राणा, मोहन लाल वर्मा, अमित गुलाटी, जरनैल सिंह, अशोक कुमार, प्रमोद शर्मा, अंकित नौटियाल व अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.