टूांसपोर्टरस को बीमे की जानकारी दी

0
1000

चंडीगढ़:

23 अगस्त 2018

दिव्या आज़ाद

नैशनल इन्शुरन्स कंपनी लिमिटेड सेक्टर-29 डी ने चंडीगढ़ टूांसपोर्टरस एसोषियसन के टूासंपोर्टर मालिको को प्रषिक्षिण षिविर चंडीगढ़ के एक होटल में आयोजन किया गया। जिसमे कंपनी की तरफ से मुख्य श्रेत्रीय प्रवंधक श्री एन के मारवाड़ी के नेत्रत्व में श्री एन के कौषल वरिस्ट मण्डल प्रवन्धक श्री के जी ष्षर्मा वाणिज्य प्रबन्धक व श्री अनील चैपड़ा मोटर बीमा जोखिम प्रबंधक ने मुख्य रूप् से भाग लिया।

ठस समारोह में अतिथि के रूप् में चंडीगढ़ टूांसपोर्ट एसोषियसन के महा सचिव श्री बजरंग लाल ष्षर्मा व टूांसपोर्टरस उपस्थित हुए।

ष्षाखा प्रबंधक श्री मनोज ष्षर्मा ने आए हुए सभी महमानों का गुलदस्ते से स्वागत किया। श्री डी के कौषल ने टूांसपोर्टरस को बीमे की महत्व के बारे में बताया कि टूांसटोर्टरस के लिए बीमा क्या क्या सुरक्षा दे सकता है ताकि अपने व्यवसाय को सुचारू रूप् से सफल बना सके। कंपनी की कितनी स्कीमें है और व्यवसाइयों को किन योजनाओं कि बीमे पालिसी खरीद कर लाभ उटाना चाहिए। श्री के जी ष्षर्मा ने कंपनी के विस्तार और सबसे पुरानी कं का हवाला दिया। श्री अनिल चौपरा ने टूांसपोर्टरस को सबसे अधिक आने वाली समस्या बीमें की कलेम राषी प्राप्ति में गहन सावधानियों के बारे में  बताया। कि जब ग्राहक कलेम के लिए निवेदन करता है तो बहुत से कागजी कार्यवाही अधुरी होने के कारण बीमे की भुगतान में देरी या रद्व हो जाता है। दुर्धंटना स्थान पर किस कार्यवाही का ध्यान रखना चाहिए व अधुरी कागज कार्यवाही नहीं रखनी चाहिए ताकि आपको क्लेम राषि ष्षीध्र मिल सके। श्री चोपड़ा ने कलेम स्टल के लिए सब कंपनीयों की बजाय अपनी कंपनी में तेजी से निपटान बताया।

श्री बलरंग लाल ष्षर्मा ने टूासटोर्टरस को कलेम के वक्त काफी परेषानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार दुर्धटना के वक्त पुलिस कार्यवाही या स्पोट सर्वे कराना संभव नहीं होता। और कभी पुलिस का सहयोग नहीं मिलता जो कि टांसपोर्टर की मजबुरी हो जाती है। और इधर कंपनी इन कार्यवाहियों का बहाना बना बीमाधारक को असका हक खत्म कर देती है जब कि उसका सरल उपाय निकालना चाहिए। श्री ष्षर्मा ने टांसपोर्टरस से भी सभी सम्बधित कागज कार्यवाही रखकर समय पर कंपनी को सहयोग करने की अपील की।

श्री एन के मारवाड़ी ने अपना अनुभव सांझा करते हुए बताया कि नेषनल इन्ष्योंरेन्स कंपनी क्यों बेहतर हैं और सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए क्लेम का निपटान ष्षीध्र व आसान बनाने का भरोसा दिया।

अन्त में ष्षाखा प्रबंधक श्री मनोज ष्षर्मा व एजेन्ट श्री भागलाल यादव ने सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.