चण्डीगढ़

22 मई 2021

दिव्या आज़ाद

चण्डीगढ़ रेसिडेंट्स एसोसिएशंस की सर्वोपरि संस्था क्राफड की ओर से आज सनातन धर्म मंदिर, सेक्टर 45 में आयोजित हवन यज्ञ व सम्मान समारोह में महापौर रविकांत शर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता फैलाना भी समाजसेवा ही है। उन्होंने कहा कि जब पिछले वर्ष पूरे देश में कोरोना महामारी के प्रकोप से लॉकडाउन हो गया था तबसे  कोरोना वायरस की वजह से हम सब के जीवन में व्यापक बदलाव आए हैं। न केवल हमारे निजी जीवन, बल्कि रिश्तों पर भी गहरा प्रभाव पड़ा है। वायरस से लाखों लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

यह खतरनाक वायरस कोविड-19 घातक तो है, लेकिन एहतियात बरत कर इससे बचा जा सकता है। करोना की सही सटीक जानकारी ही हम सबको सेहतमंद रख सकती है। उनके मुताबिक ऐसे में डॉक्टर्स की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है व कोरोना कल की शुरुआत से हे दिल्ली से स्व. डॉ. केके अग्रवाल, डॉ गुलेरिया, डॉ त्रेहन, चण्डीगढ़ से  डॉ. केके तलवार व डॉ एच के खरबंदा एवं यूएसए से डॉ. रवि गोडसे आदि सोशल मीडिया द्वारा सभी को शिक्षित करने में लगे हैं, जो कि समाजसेवा का अनुकरणीय उदाहरण है। महापौर रविकांत शर्मा व क्राफड ने इस मौके पर समाज को करोना से जागरूक करने व सैकड़ों मरीजों के सफलतापूर्वक निःशुल्क उपचार करने पर सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. एचके खरबंदा को सम्मानित किया गया। संस्था ने इस मौके पर वरिष्ठ चिकित्सकों डॉ. आरपी गाबा व डॉ. नीतू गौड़ को भी विशेष तौर पर सम्मानित किया।  

इससे पहले क्राफड की ओर से सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 45 सी, चण्डीगढ़ में जाने-माने योग एवं प्राकृतिक चिकित्सक डॉ. अनीश गर्ग के मार्गदर्शन में “वातावरण शुद्धि और संक्रमण मुक्ति हवन” किया गया जिसमें 52 चिकित्सीय जड़ी-बूटियों का प्रयोग किया गया जिसमें मेयर रविकांत शर्मा  मुख्य यजमान थे। ये यज्ञ महामारी से समस्त विश्व  की सुरक्षा के लिए हवन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता क्राफ्ड के चेयरमैन हितेश पुरी ने की। इस अवसर पर विकास लूथरा, क्राफ्ड के  महासचिवरजत मल्होत्रा, मंदिर सभा के महासचिव शिव कुमार कौशिक, समाजसेवी रंजना अग्रवाल, सुशील जैन, मोहित व से. 45 मार्किट के प्रधान भारत भूषण कपिला आदि भी मौजूद रहे। 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.