चण्डीगढ़

16 मई 2020

दिव्या आज़ाद

चण्डीगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्वांचल विकास महासंघ, ट्राईसिटी के अध्यक्ष शशिशंकर तिवारी ने यहां जारी एक बयान में कहा है कि भाजपा के राज मे मज़दूरों के साथ चण्डीगढ़ प्रशासन सौतेला व्यवहार कर रहा हैं। जहां एक तरफ इस कोरोना आपदा मे जो विदेशों से लोग आ रहे हैं, उनके ऊपर फूल बरसाए जा रहे हैं एवं 5 स्टार होटल मे ठहराया जा रहा है, वहीँ गरीब मज़दूरों पर अत्याचार लिया जा रहा है।

इनके ऊपर पहले कोरोना जैसी आपदा क़ी मार पड़ी जिस वजह से उनका रोज़गार चला गया और अब बड़े मुश्किल से अगर इनको घर भी भेजा जा रहा हैं तो इस कड़कती धूप मे कई कई घंटे बगैर भोजन एवं पानी के इन्तजार करवाया जा रहा हैं व उनका जानवरों से भी बदतर सलूक किया जा रहा हैं। स्थानीय जान प्रतिनिधि सांसद एवं फिल्म स्टार  किरण खैर भी अब मौन धारण कर रखी हैं। उधर जो भाजपा नेता खुद को गरीबों के हितैषी बोलते हैं, वह प्रशासन के खिलाफ कुछ बोलने को तैयार नही हैं।

शायद भाजपा यह भूल रही हैं कि इन्हीं मज़दूरों के वोटों से आज भाजपा नगर निगम एवं सांसद इत्यादि महत्वपूर्ण सीटों पर कब्जा करके बैठे हुऐ हैं। अब मज़दूर भी वक्त का इन्तज़ार कर रहे हैं व समय आने पर इसका  जवाब दिया जाएगा।
तिवारी ने प्रशासक एवं सलाहकार से मांग क़ी है कि मज़दूरों को धूप से बचने के लिए  टेंट लगाया जाए एवं उनके बैठने के लिए कुर्सी लगवाई जाए एवं सेक्टर 43 बस स्टेंड मे पानी और भोजन का प्रबंध कराया जाए ।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.