कंसल गांव में मनाया गया बाल दिवस

0
110

चंडीगढ़

15 नवंबर 2021

दिव्या आज़ाद

14 नवंबर को पंजाब के कंसल गांव के वंचित बच्चों के साथ संकल्प एनजीओ के सहयोग से आईआरआईए के चंडीगढ़ चैप्टर की रक्षा परियोजना के तहत बाल दिवस समारोह किया गया। डॉ. परमजीत सिंह (अध्यक्ष, चिरिया) ने रक्षा परियोजना और महिला शिक्षा के महत्व के बारे में जानकारी दी।


डॉ संध्या धनखड़ (निदेशक, फेथ डायग्नोस्टिक सेंटर और उपाध्यक्ष और रक्षा परियोजना के संयोजक)) ने बच्चों के साथ बातचीत की और उन्हें शिक्षा के लिए प्रेरित किया और फिर खाने-पीने की चीजें वितरित की गईं। उन्होंने स्तन कैंसर के महत्वपूर्ण लक्षणों के बारे में गांव की महिलाओं के साथ बातचीत की और स्तन के बेहतर इलाज में शुरुआती निदान कैसे मदद करता है।
पीजीआई की डॉ प्रतीक्षा ने मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जानकारी दी।

इस कार्यक्रम में लगभग 50 बच्चों और लगभग 80 महिलाओं ने भाग लिया। संकल्प एनजीओ के श्री आदित्य ने इन महिलाओं और बच्चों के लाभ के लिए पूरे कार्यक्रम का आयोजन किया, डॉ निधि प्रभाकर (संयोजक), डॉ पूर्णिमा, डॉ आनंदिता ने भी इन बच्चों को स्वेटर वितरित किए। रक्षा परियोजना का उद्देश्य महिलाओं और लड़कियों को शिक्षित और सशक्त बनाना है और हमारी टीम उन तक पहुंचने के लिए विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के साथ गठबंधन में काम करती है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.