करोड़ों की धोखाधड़ी करने के चण्डीगढ़ निवासी आरोपी ने पंजाब में कंज्यूमर फोरम मेंबर की पोस्ट के लिए तथ्य छुपा कर किया आवेदन

0
476

चण्डीगढ़

23 जून 2021

दिव्या आज़ाद

शहर के जाने-माने व्यवसायी व समाजसेवी बलजिंदर सिंह बिट्टू ने पंजाब सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति तथा उपभोक्ता मामलों के विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को एक लिखित शिकायत भेजी है जिसके मुताबिक उनके साथ लगभग 1.75 करोड़ रूपए की धोखाधड़ी करने वाले रणजीत सिंह नामक एक शख्स ने राज्य सरकार के उक्त विभाग द्वारा जारी विज्ञापन के तहत कंज्यूमर फोरम मेंबर की पोस्ट के लिए आवेदन किया है, जोकि गलत है।  उन्होंने शिकायत में जानकारी दी है कि चण्डीगढ़ के सेक्टर 34 स्थित थाने में रणजीत सिंह व उसकी पत्नी के खिलाफ उन्होंने 19.06.17 को आईपीसी की धारा 420 व 406 के अंतर्गत एफआईआर नं. 201 दर्ज कराई थी जिस पर मामला अदालत में है।


बलजिंदर सिंह बिट्टू के मुताबिक़ रणजीत सिंह ने कंज्यूमर फोरम मेंबर की पोस्ट हेतु अपने आवेदन में इस तथ्य को उजागर नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वैसे तो रणजीत सिंह उक्त पोस्ट पर आवेदन करने के लिए योग्यता नहीं रखता। अब यदि रणजीत सिंह का उक्त पोस्ट के लिए चयन हो भी जाएगा तो भी चैलेंज हो जाने पर रणजीत सिंह का चयन रद्द होना निश्चित है। बलजिंदर सिंह बिट्टू ने प्रिंसिपल सेक्रेटरी से गुजारिश की है कि रणजीत सिंह का आवेदन तत्काल रद्द किया जाए व उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए अन्यथा उसकी धोखाधड़ी करने की आदत को बढ़ावा मिलेगा, तथा साथ ही अन्य पात्र आवेदकों को नाहक परेशानी झेलनी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.