चंडीगढ़

12 दिसम्बर 2020

दिव्या आज़ाद

वोटर कार्ड के महत्व के प्रति निवासियों को जागरूक करने के लिए चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच के अध्यक्ष रमेश कुमार शर्मा ने हल्लोमाजरा दीप कॉम्पलेक्स, रामदरबार व बहलाना में कैंप का आयोजन करवाया। जिसमें भारी संख्या में लोगों ने वोटर कार्ड बनवाने की प्रक्रिया में भाग लेकर कर इसका लाभ उठाया।


चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच के अध्यक्ष रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि हल्लोमाजरा, रामदरबार, बहलाना सहित आसपास के क्षेत्रों में लोग वोटर कार्ड बनवाने में आ रही दिक्कतों को लेकर संस्था के अधिकारियों को शिकायत की। जिसके बाद एसडीएम (ईस्ट)-कम- एईआरओ-02 सुधांशु गौतम से मिल कर इन क्षेत्रों में वोटर कार्ड बनवाने की सुविधा शुरू करने का आग्रह किया था। जिसमें उन्हें तुरंत प्रभाव से वोटर कार्ड बनवाने की सुविधा मुहैया करवाते हुए वैन कैम्प जागरूकता अभियान की शुभारंभ करवा दिया । इस अभियान में चुनाव विभाग के इंचार्ज राम सुंदर यादव सहित संस्था के कार्यकर्ता नरेन्दर राजभर, मुकेश प्रताप सिंह, आकाश शर्मा, श्यामा देवी, लक्ष्मी सिंह, रीना देवी, हरजिंदर सिंह बावा, मनोज झा, एडवोकेट सुरेन्द्र कुमार ने भी अपना बखुबी योगदान दिया।


इस वैन कैम्प अभियान के दौरान हल्लोमाजरा दीप कॉम्पलेक्स, रामदरबार व बहलाना के निवासियों के मौके पर ही वोटर कार्ड के फार्म भरे गये तथा इससे संबंधित दस्तावेज लिए गए और लोगों की पासपोर्ट साइज फोटों भी खींची गई।


रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि किसी निवासी के पहचान के लिए वोटर आईडी कार्ड का विशेष महत्व है। वोटर आईडी कार्ड एक पहचान पत्र के रूप में भी मान्य होता है इसके अलावा कई जगहों पर इसे स्थायी पते के लिए प्रमाण के रूप में जमा करते हैं। उन्होंने बताया कि हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है जहां पर आये दिन चुनाव होते रहते हैं। चुनाव के दौरान मतदान करने के लिए वोटर आईडी कार्ड की आवश्यकता पड़ती हैं। उन्होंने बताया कि वोटर आईडी कार्ड के लिए लोग ऑन लाइन भी आवेदन कर सकते हैं या इलेक्शन विभाग या नजदीकी आंगनवाड़ी में जा सकते है या मंच के किसी भी कार्यकर्ता से किसी भी दिन व समय संपर्क कर सकते है।


इस मौके पर रमेश कुमार शर्मा ने इस अभियान में चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच को सहयोग देने पर एसडीएम (ईस्ट) -कम-एईआरओ-02 सुधांशु गौतम व इलैक्शन इंचार्ज राम सुंदर यादव सहित मंच के कार्यकर्ताओं की विशेष भूमिका पर आभार जताया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.