चण्डीगढ़

16 नवंबर 2017

दिव्या आज़ाद 

भाजपा की कथनी-करनी में फर्क का नमूना देखना हो तो चण्डीगढ़ इसका उत्तम उदहारण है। ये कहना है चण्डीगढ़ कांग्रेस के महासचिव शशिशंकर तिवारी का, जो पूर्वांचल विकास महासंघ, ट्राईसिटी, चण्डीगढ़ के अध्यक्ष भी हैं। आज यहां मौलीजागरां स्थित रामनगर पार्ट-2 में एक प्राचीन शिव मंदिर व एक मस्जिद को नगरप्रशासन के दस्ते द्वारा ध्वस्त कर दिए जाने पर आक्रोषित स्थानीय जनता ने तिवारी की अगुआई में जोरदार प्रदर्शन किया व नारेबाजीकी। तिवारी ने कहा की देश भर में भाजपा कई सालों से राम मंदिर केलिए मुहिम चलाती रहती है वहीँ चण्डीगढ़ में कई साल पुराने मंदिरों को ढहाने में उसे एक मिनट के लिए भी संकोच नहीं हो रहा है।उन्होंने कहा कि जब तक शहर में कांग्रेस का शासन रहा कभी भी धार्मिक स्थलों को छुआ नहीं गया परन्तु अब जबकि चण्डीगढ़ मेंप्रशासक से लेकर ग्राम पंचायत व जिला परिषद् तक सब जगहभाजपा काबिज है तो एक के बाद एक मंदिर व अन्य धार्मिक स्थलगिराए जा रहें है।

कांग्रेस के समय बार-बात पर सडकों पर उतरने वाली भाजपा ने अबशहरवासियों को उनके रहमोकरम पर छोड़ दिया है।  उन्होंने कहा किरामनगर में स्थानीय निवासियों ने अपनी-अपनी आस्था के तहतमंदिर-मस्जिद बनाए थे पर अब यहां के निवासियों को पूजा-अर्चना वअन्य धार्मिक कृत्यों के लिए काफी दूर रास्ता तय करना पड़ेगा।तिवारी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि आज की कार्यवाई सेस्थानीय निवासियों की भावनाएं बहुत आहत हुईं हैं व भाजपा कोइसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। तिवारी ने स्थानीय निवासियों को आश्वासन दिया कि कांग्रेस के दुबारा सत्ता में आने पर प्रशासन से कह कर धार्मिक स्थलों को स्थाई जगह मुहैया कराइ जाएगी।

डिप्टी मेयर  निशाना साधा तिवारी

तिवारी ने डिप्टी मेयर दुबे पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछलेदिनों जब रामदरबार में मकान तोड़ने को कार्यवाई होने वाली थी तोस्थानीय निवासियों ने उसका विरोध करके रुकवा दिया था परन्तुडिप्टी मेयर ने दावा किया था कि ये कार्यवाई उन्होंने रुकवा दी औरअब जब उनके अपने एरिया में ये कार्यवाई हुई तो वे उसे नहीं रुकवापाए।

 

प्रदर्शन में शामिल हुए नेता

आज के धरना-प्रदर्शन में जिला कांग्रेस महासचिव अरुण कुमार,ब्लॉक अध्यक्ष पारस नाथ, धर्मराज शुक्ल, रंजीत सिंह, रमेश चौधरी, शशिकांत, दलीप चौबे, विंध्याचल यादव, जयप्रकाश ठाकुर, दिनेशपटेल, डॉ. विश्वकर्मा, डॉ. इरशाद अहमद, रहमते इलाही मस्जिद केसदस्य शकील मियाँ, नजीब मियाँ, अंसार मिया, राजू मियाँ, रफीकमियाँ, जुम्मन मियाँ, नूर हसन, नूर मोहम्मद आदि ने भाग लिया।

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.