संकट मोचन श्री बाला जी महाराज के जन्मोत्सव पर भजन संध्या आयोजित

0
727

चंडीगढ़

20 अप्रैल 2022

दिव्या आज़ाद

श्री बाला जी संघ, चंडीगढ़ द्वारा सैक्टर 40 स्थित राम लीला मैदान में श्री बाला जी महाराज के जन्मोत्सव पर भजन संध्या आयोजित की गई।


इस अवसर पर प्रसिद्ध भजन गायक व अग्रसेन रत्न से विभूषित कन्हैया मितल तथा दिल्ली से आए भजन गायक नरेश सैनी ने एक से बढ़कर एक सुंदर भजन गाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।


भजन गायक कन्हैया मितल ने हाजरी भरते हुए “जो राम को लाऐ है हम उनको लाएंगे….” छम्म छम्म नाचे देखो वीर हनुमाना…..”, “सूरज को उगने ना दूंगा लक्ष्मण को मरने ना दूंगा……”, “कीर्तन की है रात…”जैसे भजन गाकर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।


वहीं दूसरी ओर भजन गायक नरेश सैनी ने भी सूंदर भजन गाकर उपस्थित श्रद्धालुओं का घंटों समां बांधे रखा। उन्होंने अपने भजन गायन में ”श्री राम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में”, “हे हनुमान तेरा क्या कहना सिया राम सिया राम”, ‘पधारो म्हारे आंगणिये व अन्य भजन गाकर भक्तों को भाव विभोर कर दिया।


 इस अवसर पर शहर की विभिन्न संकीर्तन मण्डलियों ने भी श्री बाला जी के मधुर भजन कीर्तन किया।


भजन संध्या का शुभारंभ गणेश वंदना से किया गया था। इससे पूर्व विधि विधान के साथ श्रीबाला जी महाराज की पूजा अर्चना की गई।


इस संध्या के आयोजक सन्तोष मिश्रा और रंजना मिश्रा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हनुमान जी के गुणगान करने से आने वाले सभी संकट दूर हो जाते हैं और मनुष्य में हनुमानजी की कृपा सदा बनी रहती है। हनुमान जी चिरंनजीव, रूद्रावतार है जिनके सिमरन मात्र से दुखों का नाश होता है। 


भजन संध्या का समापन के दौरान भगवान श्री बाला जी महाराज की आरती की गई और उन्हें भोग लगाने के बाद प्रशाद श्रद्धालुओं में वितरित किया गया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.