चंडीगढ़

6 फरवरी 2019

दिव्या आज़ाद

धनास में “चंडीगढ़ की आवाज पार्टी (कैप) ”के कार्यकर्ताओं ने आज बड़े ही निराले ढंग से बीजेपी के “भारत के मन की बातमोदी के साथ” नामक अभियान का मजाक बनाया । चंडीगढ़ की आवाज पार्टी (कैप) ने एक भैंस को बीजेपी और उसके रथ के रूप में दिखाया । भैंसे के गले में  बीजेपी की तख्ती और उसके साइड में बीजेपी का रथ लिखा था। और चंडीगढ़ की आवाज पार्टी (कैप) के कार्यकर्ताओं ने भैंस के आगे बीन बजाई। इसको देखने के लिए बड़ी तादात में लोग शामिल हुए।

इस पर चंडीगढ़ आवाज पार्टी के लोक सभा उम्मीदवार अविनाश शर्मा ने कहा कि,”जैसे भैंसे के आगे बीन बजाने से भैंसे को कोई फर्क नहीं पड़ता ठीक वैसे ही चंडीगढ़ के बीजेपी को लोगो की राय से कोई फर्क नहीं पड़ता। बीजेपी हर चुनाव में यही कहती है कि वो लोगो से सुझाव लेकर काम करेगी मगर सत्ता  में आने के बाद वो जनता की बिल्कुल नहीं सुनती। बीजेपी ने अपने पिछले चुनावी घोषणा पत्र में जो भी कहा था उसके विपरीत काम किया है। उसने मंहगाई घटानेरोजगार बढ़ाने जैसे मुद्दे के साथ साथ चंडीगढ़ में मेट्रो ट्रेन चलवाने का वादा किया था मगर बीजेपी ने ही इस रद्द करवा दिया और लोग जब अपनी गाड़ियों में अपनी मंजिल पर जाने के आदि हुए तो पार्किंग फरवरी की घोषणा करने वाली बीजेपी ने ही इनको फ्री पार्किंग से पेड पार्किंग में बदल दिया। और रोगों की जेब काटनी शुरू कर दी।

इसके इलावा चंडीगढ़ के गावों के लोग चंडीगढ़ नगर निगम में शामिल होने के खिलाफ थे और लोगो से इस मुद्दे पर सुझाव भी मांगे थे परंतु बीजेपी ने इन सुझावों को दरकिनार करते हुए नगर निगम में शामिल करवा दिया। अगर बीजेपी मेट्रो प्रोजेक्ट रद्द करवा सकती है तो क्या बीजेपी चंडीगढ़ के गावों को नगर निगम में शामिल होने से नहीं रोक सकती थीक्या फ्री पार्किंग को फ्री रखने के लिए आदेश नहीं दे सकती थीमगर बीजेपी सिर्फ लोगो की समस्या सुनने का नाटक करती है । भाजपा करती अपने मन की है। लोगो द्वारा बीजेपी को अपनी समस्या सुनाना भैंस के आगे बीन बजाने जैसा है। जो आज हमलोग भैंस के आगे बीन बजा रहे है।”

यहां ये बताना जरूरी है कि आज ही बीजेपी के चंडीगढ़ लोक सभा के चुनाव प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु ने “भारत के मन की बातमोदी के साथ” नामक अभियान की शुरुआत की है और इस अभियान के तहत बीजेपी एक रथ करीब एक हफ्ते पूरे शहर में घूमकर लोगो सुझाव से सुझाव लेगी और घोषणा पत्र में जगह देने का ड्रामा करेंगी। हर गली मोहल्ले में चंडीगढ़ की आवाज पार्टी लोगों को जागरुक कर शोषण से मुक्ति दिलवाएगी।

इस अवसर पर कैप के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल किशोर शर्मा, बौबी मेहता, बंटी सिंह, देवेंदर सिंह, आशीष समेत मोर्चा के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे | 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.