चण्डीगढ़ प्रेस क्लब में स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में लगाया आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर

0
323

चण्डीगढ़

11 जुलाई 2021

दिव्या आज़ाद

चण्डीगढ़ प्रेस क्लब में 41वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में गोपाल आयुर्वेदिक सेंटर के सहयोग से आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर लगाया गया जिसमें बड़ी संख्या पत्रकारों ने स्वास्थ्य जांच कराई। गोपाल आयुर्वेदिक सेंटर, से. 45 के चिकित्सिकों की टीम सर्वश्री डॉ. पामेश अरोड़ा, डॉ. कंचन अरोड़ा व डॉ. जेआर वर्मा ने पत्रकारों को ना केवल नि:शुक्ल परामर्श दिया, बल्कि नि:शुल्क औषधियां भी दीं।


इस दौरान इन सभी चिकित्सिकों के साथ-साथ गोपाल आयुर्वेदिक सेंटर के सीईओ गुरदेव बस्सी ने एक विशेष इंटरैक्शन सेशन का भी आयोजन किया जिसमें उन्होंने बताया कि देश व दुनिया में आयुर्वेद का भविष्य बेहद उज्जवल है, क्योंकि अब आम जनता को इस चिकित्सा पद्धति की खूबियों के बारे में जागरूकता आने लगी है। उन्होंने बताया कि दरअसल आयुर्वेद तीन हज़ार साल पुराना चिकित्सा विज्ञान है, जिसे हमारे ऋषि मुनियों ने बड़े शोध व परिश्रम से मानव कल्याण के लिए तैयार किया। गोपाल आयुर्वेदिक सेंटर के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस सेंटर को अब पांचवी पीढ़ी सफलतापूर्वक चला रही है व इसे आयुष मंत्रालय से मान्यता प्राप्त है।  


सेंटर द्वारा उत्तर भारत के पर्वतीय क्षेत्रों के अलावा दक्षिण भारत से जड़ी बूटियों व मसालों आदि को मंगवा कर 102 आयुर्वेदिक उत्पाद तैयार किये जातें हैं जो जोड़ों के दर्द, पेट के विकार, चर्म रोग  के साथ साथ लाइफ स्टाइल बीमारियों शूगर व बीपी के लिए बेहद लाभकारी हैं                    
गुरदेव बस्सी ने कहा कि बीमारियों से बचने के लिए हमें पुरानी जीवन पद्धति को अपनाना होगा।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.