Site icon WorldWisdomNews

कम्युनिटी संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए पंजाब मुख्यमंत्री ने वीकेंड और छुट्टी वाले दिन बाहर निकलने पर लगाई पाबंदी

चंडीगढ़

11 जून 2020
दिव्या आज़ाद

कोविड के सामुदायिक फैलाव की आशंकाओं और अनुमानों के संकेत मिलने के चलते, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राज्य में महामारी चरम पर आने में अभी भी दो महीने बाकी हैं। उन्होंने गुरुवार को पंजाब में सप्ताहांत (शनिवार व रविवार) और सार्वजनिक अवकाश (पब्लिक हॉलिडे) के दौरान सख्त तालाबंदी का आदेश दिया है। इस दौरान केवल ई-पास धारक ही बाहर निकल सकेंगे।

चिकित्सा स्टाफ और आवश्यक सेवा प्रदाताओं को छोड़कर सभी नागरिकों को COVA ऐप से ई-पास डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी यदि उन्हें इन दिनों में से किसी दिन बाहर जाना है। मुख्यमंत्री ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक के दौरान महामारी की स्थिति की समीक्षा करते हुए व कोरोना को राज्य में और अधिक फैलने से बचाने के लिए तैयारियों का जायज़ा लेते हुए यह निर्देश दिए।

उन्होंने आने वाले दिनों और हफ्तों में महामारी के बिगड़ने की चेतावनी दी है, साथ ही मुख्यमंत्री ने चिकित्सा और स्वास्थ्य विशेषज्ञों को दिल्ली से प्रवेश करने वालों के लिए अनिवार्य परीक्षण प्रमाणीकरण सहित सख्त शर्तों को लागू करने के लिए कहा है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बैठक के बाद कहा कि दिल्ली से आने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई का फैसला विशेषज्ञों की समीक्षा के बाद लिया जाएगा।