चंडीगढ़

7 मार्च 2023

दिव्या आज़ाद

चंडीगढ़ अर्बन फेस्टिवल (CUF ) के सौजन्य से इंटरनेशन वूमेन डे के अवसर पर महिला एकजुटता समारोह बड़ी धूम धाम सुरम्य पर्यटन केंद्र सैक्टर 1 चण्डीगढ़ में भावपूर्ण और जीवंत कार्यक्रम का आयोजन हुआ इस कार्यक्रम में स्थानीय स्वयं सहायता समूहों के साथ देश के विभिन्न क्षेत्रों से आई, शहर की महिलाओं को एक साथ ला कर रोमांचक सांस्कृतिक आदान-प्रदान किया, जिसका उद्देश्य विभिन्न पृष्ठभूमि की महिलाओं के बीच आपसी समझ और प्रशंसा को बढ़ावा के साथ भोजन, शिल्प, प्रदर्शन, प्रश्नोत्तरी, खेल भी समारोह का हिसा रहे।


इस अवसर पर मुख्य सम्मानित अतिथि मशहूर डांसर श्रीमती शोभा कौसर, विशेष अतिथि डॉ. सद्भावना पंडित, एसएमओ, जीएमएसएच 16 और डॉन बॉस्को नवजीवन सोसाइटी जीकी कोर टीम के सदस्यों की उपस्थिति में एनीमिया-मुक्त-चंडीगढ़ अभियान का उद्घाटन किया।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि मेयर अनूप गुप्ता ने गायत्री देवी (दृष्टि स्वयं सहायता समूह), शारदा रानी (संरक्षक एसएचजी), रितु गोयल (वित्त प्रबंधन टाइनर), मनप्रीत कौर, कार्यक्रम समन्वयक डीबी टेक और डॉ सद्भावना (आई/सी डिपार्टमेंट ऑफ पीडियाट्रिक्स जीएमएसएच 16) को पुरस्कार प्रदान किए।

इस अवसर पर चंडीगढ़ की महिलाओं के साथ मणिपुर, अरुणाचल, पश्चिम बंगाल (बीएसएस समूह) और असम के निवासियों ने विभिन्न स्टालों और प्रदर्शनों के माध्यम से अपनी संस्कृति को प्रदर्शित किया। इस अवसर पर इस समारोह में, इनर व्हील क्लब चण्डीगढ़ हार्मोनी,आईडब्ल्यूसी चंडीगढ़ हार्मनी के फंडरेजर स्टॉल के साथ वृद्धि एजुकेशन सोशल वेलफेयर जगतपुरा के बहुमुखी प्रतिभागियों, बंगीय संस्कृति सम्मेलन के सदस्यों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया। के साथ 40 से अधिक महिला स्वयं सहायता समूहों जैसे फेदा विलेज रामदरबार कॉलोनी, न्यू इंदिरा कॉलोनी और शाहपुर कॉलोनी को डॉन बॉस्को और नगर निगम द्वारा समर्थित भी इस कार्यक्रम में भाग लिया। ग्रे शेड्स समूह के लगभग 20 वरिष्ठ नागरिकों ने भी सेवानिवृत्ति के बाद उद्देश्य और सार्थक जुड़ाव खोजने पर एक जीवंत नाटक प्रस्तुत किया।

इस आयोजन की सचिव शिल्पा दास ने बताया चंडीगढ़ शहर की सच्ची आत्मा का प्रतिनिधित्व करने वाली एक सामंजस्यपूर्ण संस्कृति विकसित करने हमारे उदेश्य है चंडीगढ़ियों को अपने ही शहर के विभिन्न रंगों से परिचित कराने की दिशा में अभी एक लंबा रास्ता तय करना है होगा तब तक हमारी संस्था लक्ष्य की सार्थक कदम उठाती रहेगी कार्यक्रम उपरान्त आयोजको द्वारा सभी का धन्यवाद किया गया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.