कोरोना महामारी में रेहड़ी फड़ी वालों का प्रशासन वेंडर लाइसेंस फीस करें माफ: शुक्ला

0
178

चंडीगढ़

15 जुलाई 2021

दिव्या आज़ाद

रेहड़ी फड़ी संघर्ष कमेटी की एक बैठक सेक्टर 39 में रेहड़ी फड़ी के संस्थापक एवं शिवसेना संगठन मंत्री मनोज कुमार शुक्ला ने अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान कोरोना महामारी में रेहड़ी फड़ी वालों के कामकाज ठप होने तथा खराब आर्थिक स्थिति को प्रशासन के सामने उठाने का फैसला लिया गया। कमेटी की मांग है कि नगर निगम महामारी को देखते हुए वेंडर लाइसेंस फीस जमा करवाने पर छूट दे ताकि लोगों को आर्थिक रूप से राहत मिल सकें।


रेहड़ी फड़ी संघर्ष कमेटी के संस्थापक मनोज कुमार शुक्ला ने जारी एक बयान में बताया कि सभी पदाधिकारियों की मौजूदगी में नगर निगम चंडीगढ़ सभी वेंडर्स की वेंडर फीस माफ कराने का फैसला लिया गया। शुक्ला ने कहा कि निगम  कोरोना कॉल से परेशान लोगों को वेंडर फीस माफ कर इससे मुक्ति दे ताकि लोग अच्छे से अपने घर का गुजर-बसर कर सकें। उन्होंने कहा कि रेडी फटी संघर्ष कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल बहुत जल्द एक मेमोरेंडम नगर निगम आयुक्त केके यादव एवं चंडीगढ़ प्रशासक को देंगे।


शुक्ला ने कहा कि महामारी के कारण रेहड़ी फड़ी वालों पर बहुत बुरी मार पड़ी है। आज सभी इस महामारी के कारण रोजी रोटी के लिए परेशान है, ऐसे में नगर निगम को आगे आकर इन सभी की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आर्थिक तंगी के सभी जूझ रहें है और वेंडर फीस देने में असमर्थ है। अगर हमारी इस मांगों को ना माना गया तो रेडी पड़ी संघर्ष कमेटी नगर निगम और गवर्नर हाउस का घेराव करने के लिए विवश होगी। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते इस  कोरोना कॉल में हम लोग सडक़ों पर उतरे। आला अधिकारियों से हमारी अपील है कि इन समस्याओं पर जल्द ध्यान दें, नहीं तो जल्द ही नगर निगम के बाहर हजारों लोग पहुंचेंगे। उसकी जिम्मेवारी चंडीगढ़ प्रशासन एवं नगर निगम आयुक्त केके यादव की होगी।


इस मौके पर रेहड़ी फड़ी संघर्ष कमेटी प्रधान मोहम्मद फैयाज आलम, उपप्रधान पप्पू रावत, सचिव धीरज सिंह, सह सचिव अखिलेश यादव, सह सचिव संजय यादव, कार्यकारी प्रधान ओमवीर, महिला प्रधान रानी, जिला प्रधान-1 लालू प्रसाद व जिला प्रधान-2 पवन चौहान कोषाध्यक्ष बॉबी मेहता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.