Site icon WorldWisdomNews

विभू -स्टार प्री स्कूल ने आयोजित किया पहला वार्षिक कार्यकम

Photo By Vinay Kumar

जीरकपुर
17 फरवरी 2017
दिव्या आज़ाद

बलटाना के सैनी विहार फेस 2 स्थित विभू -स्टार प्री स्कूल द्वारा वार्षिक रंगारंग कार्यक्रम चंडीगढ़ स्थित कलाग्राम में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में प्री कक्षा से दूसरी कक्षा के बच्चोंं ने भाग लिया। कार्यक्रम का आगाज़ पहली कक्षा के बच्चों ने गणेश वंदना से किया।

कार्यक्रम के दौरान प्लेवे कक्षा के बच्चों ने डांस पेश किया। पहली कक्षा के छात्रों ने वृक्ष संरक्षण के महत्व को लोगों में जागरूकता लाने के लिए एक नाटक  “पेड़ बचाओ” का मंचन किया जिसे वंहा आए अभिभावकों और लोगों ने बहुत पंसद किया। स्कूल के अध्यापकों, छात्रों व आए मुख्य अतिथी बलटाना के पार्षद कुलविंदर सोही के साथ मिलकर प्रतिज्ञा ली कि वह माह में कम से कम 2 बार वृक्षारोपण कर पेड़ जरूर लगांएगे। कार्यक्रम को और  मनोरंजक बनाने के लिए नर्सरी कक्षा के छात्रों ने  “जंगल बुक” पर डांस प्रस्तुत किया जिसे देख अभिभावक भी स्टेज पर आकर झूम उठे। वहीं कार्यक्रम के दौरान नर्सरी कक्षा की छात्रा रवनीका ने भजन पेश किया जिसमें मुख्य  “सारी दुनिया है, दिवानी राधा रानी आपकी” खास रहा और प्री कक्षा के छात्र सार्थक ने हिन्दी गाना ” मुझे माफ करना ओम् सांई राम………” पेश किया। स्कूल में 180 छात्रों के लिए 15 अध्यापक हैं।

मुख्यातिथि सोही पार्षद ने बच्चों द्वारा पेश की गई उनकी इस कला से प्रभावित होकर स्कूल के छात्रों के उज्जवल भविष्य की और आगे बढ़ते रहने की कामना की और प्रिंसिपल को इस प्रकार के सलाना कार्यक्रम आयोजित करवाने व इन बच्चों की काबलियत को जागरूक करने के लिए कहा।

अंत में स्कूल की प्रधानाचार्य सुमन सेठी ने अपनी स्पीच में बच्चों व अभिभावकों को जानकारी देते हुए कहा कि वे अपने छात्रों की शिक्षा के लिए जो पाठ्यक्रम बनातीं है वह बच्चों के अनुसार बनाया जाता है न ही पाठ्यक्रम के अनुसार बच्चों को तैयार किया जाता है, जिससे वे स्कॉलरशिप व सी.बी.एस.ई., आई. सी. एस. ई , कॉनवेंट जैसी परिक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त कर रहें हैं।