खरड़
17 अप्रैल 2021
दिव्या आज़ाद

शनिवार को खरड़ बस स्टैंड पर एक स्पेशल वैक्सीनेशन ड्राइव की सूचना मिली जहां 45 साल से कम उम्र वालों को वैक्सीन लगाई जा रही है। यह सूचना खरड़ स्थित शिवजोत एन्क्लेव के कुछ निवासियों द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप में डाली जा रही थी। जब उनसे इसका सूत्र पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एसडीएम द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि अब 45 साल से कम उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाए। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वे खुद 45 साल से कम हैं और खुद को व अपने परिवार के सदस्यों को आज बस स्टैंड पर की जा रही स्पेशल ड्राइव में वैक्सीन लगवाकर आए हैं। उनका कहना था कि यह सब खरड़ के एसडीएम के निर्देशों पर हो रहा है।

जब वर्ल्ड विजडम न्यूज़ ने खरड़ के एसडीएम हिमांशु जैन से बात कि तो उन्होंने इस बात से साफ इंकार कर दिया कि उन्होंने ऐसे कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि केवल 45 साल या उससे ज़्यादा उम्र वालों को ही अभी वैक्सीनेशन दी जा रही है। सिर्फ फ्रंट लाइन वर्कर्स को ही 45 साल से कम आयु होने पर वैक्सीनेशन लग रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग भी ऐसा बोल रहे हैं वह सब ‘Fake’ है।

एसडीएम के वॉइस मैसेज का गलत अनुवाद करके लोगों को किया गुमराह

आज सुबह से खरड़ के कुछ व्हाट्सएप ग्रुप्स में एसडीएम के 2 वॉइस मैसेज वायरल हो रहे थे। जिस में एसडीएम कह रहे हैं कि लोग वैक्सीन लगवाने नहीं आ रहे हैं और यदि ऐसा चला और कोरोना के मामले बढ़े तो खरड़ के कुछ हिस्सों को कन्टेनमेंट ज़ोन बना दिया जाएगा। इतना ही नहीं कन्टेनमेंट ज़ोन से केवल वे ही बाहर-अंदर जा सकेंगे जिन्होंने वैक्सीन लगवाई होगी। यह मैसेज भेजकर सभी को बस स्टैंड पर चल रही वैक्सीन ड्राइव में जाकर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा था।

जब हमने एसडीएम हिमांशु जैन से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि यह मैसेज केवल 45 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए भेजा गया है। साथ ही उन्होंने अभी कोई कन्टेनमेंट ज़ोन नहीं बनाए हैं। आने वाले दिनों में स्थिति को देखकर ही कोई फैंसला होगा।

वर्ल्ड विजडम न्यूज़ की ओर से एसडीएम खरड़ को इन लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की गई है जो उनका नाम लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। इतना ही नहीं हमने उनसे इस स्पेशल ड्राइव की मान्यता व आधार भी पता करने की मांग की है।
खरड़ एसडीएम ने इन व्यक्तियों की जानकारी मांगी है जो उन्हें सौंप दी गई है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.