चंडीगढ़

22 जुलाई 2021

दिव्या आज़ाद

चंडीगढ़ भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष नीना तिवारी, जो से. 40-बी स्थित हनुमंत धाम मंदिर की संचालक संस्था महिला सुंदरकांड सभा की अध्यक्ष एवं जानी-मानी समाजसेविका तथा वरिष्ठ नागरिक भी हैं, के साथ मंदिर परिसर में ही मारपीट व धक्केशाही हुई परन्तु भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा साथ न देने से नीना तिवारी ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कड़ी नाराजगी व खिन्नता जताते हुए पार्टी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नारे व महिला सशक्तिकरण अभियान पर सवाल उठायें।                                    

उल्लेखनीय है कि बीती 14 जुलाई को सुबह सात बजे हनुमन्त धाम सेक्टर 40-बी के परिसर में ताइक्वांडो कोच विनोद कुमार व उसके साथियों द्वारा मंदिर की संचालक संस्था महिला सुंदरकांड सभा की प्रधान श्रीमती नीना तिवारी तथा मंदिर के अन्य सदस्यों पर जानलेवा हमला किया गया। उसने वहां पर चल रहे कंप्यूटर सेंटर की स्टूडेंट्स को भी कथित तौर पर जान से मारने की धमकी दी।

नीना तिवारी ने आज चंडीगढ़ प्रेस क्लब में एक प्रैस कांफ्रेंस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि विनोद कुमार का उद्देश्य मंदिर पर कब्जा करना है। वह उस दिन अपने साथ बाउंसर, हथियार व वहां पर लगे हुए तालों को तोड़ने के लिए औजार, कटर आदि सामान लेकर आया था। नीना तिवारी ने आरोप लगाया कि विनोद के साथ-साथ मंदिर परिसर में चल रहे ताइक्वांडो सेंटर के बच्चों के द्वारा भी उन्हें मारा-पीटा गया व उनके कपड़े फाड़े गए तथा उन्हें घसीट कर उस जगह पर फैंका गया जहां पर सीसीटीवी कैमरे की रेंज नहीं जा रही थी। नीना तिवारी के मुताबिक उन्होंने मुश्किल से किसी तरह से अपनी जान बचाई। उसके बाद संस्था से जुड़ीं सभी महिलाएं पुलिस स्टेशन के चक्कर लगाते-लगाते थक गईं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि संस्था को इंसाफ दिलवाया जाए। उन्होंने पुलिस को एक वीडियो और ऑडियो भी भेजा है जिसमें कथित तौर पर विनोद कुमार व पुलिस के सारे कारनामे दिखाई दे रहे हैं परंतु फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि पुलिस शायद किसी बड़ी वारदात का इंतजार कर रही है।

नीना तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि बीती 14 जुलाई से विनोद कुमार तथा उसके स्टूडेंट्स मंदिर परिसर में सारा-सारा दिन घूमते रहते हैं तथा उन्होंने मंदिर पर पूर्ण रूप से कब्जा किया हुआ है। उन्होंने कहा कि रात को पूरे शहर के मंदिर बंद हो जाते हैं, लेकिन हनुमंत धाम ही एक ऐसा मंदिर है जहां पर ताइक्वांडो के स्टूडेंट्स कब्जा करने हेतु सारी रात मंदिर में ही रहते व सोते हैं। नीना तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि जब पुलिस को इस बारे में अवगत कराया गया तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिए व साफ कहा कि स्टूडेंट्स अगर वहां सोना चाहते हैं तो सोएं, हम कुछ नहीं कर सकते।

मंदिर की प्रधान ने कहा कि अगर मंदिर में कोई चोरी हो जाती है या कोई वारदात हो जाती है तो इसकी सारी जिम्मेदारी इलाका पुलिस की होगी।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.