एमराल्ड मार्शल आर्ट्स एकेडमी द्वारा दो दिवसीय 9वां जीटीए कप ओपन नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप

0
150

चंडीगढ़

9 अक्टूबर 2022

दिव्या आज़ाद

एमराल्ड मार्शल आर्ट्स द्वारा दो दिवसीय 9वां जीटीए कप ओपन नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन सेक्टर 14 स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी के जिम्नेजियम हॉल में 5वीं डैन ब्लैक बैल्ट मास्टर शिव राज घर्ति व दूसरी डैन ब्लैक बैल्ट कविता राय नेतृत्व में आयोजित किया गया। जिसमें विभिन्न आयुवर्ग के 2 से 30 आयुवर्ग के खिलाडिय़ों ने उत्साहपूर्ण हिस्सा लिया। 


यह  चैंपियनशिप  3 श्रेणियों में आयोजित की गई जिसमें क्योरू गी, पूमसे, गियोकप्पा (ब्रेकिंग), स्पीड किकींग शामिल है। जिसमें खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा को दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत किया और खूब प्रशंसा बटौरी। इसके अलावा  चैंपियनशिप   के अंतर्गत चैलेंज कप की अद्भूत प्रतियोगिता भी करवाई गई जिसमें खिलाडिय़ों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और विभिन्न मेडल्स को हासिल किया।


एमराल्ड मार्शल  आर्ट्स  एकेडमी के प्रमुख तथा चैंपियनशिप  के आयोजक 5वीं डैन ब्लैक बैल्ट मास्टर शिव राज घर्ति व दूसरी डैन ब्लैक बैल्ट कविता राय ने बताया कि गत 8 वर्षो से वे ट्राईसिटी में इस प्रकार की भव्य चैंपियनशिप   करवाते आये हैं जिसे शहरवासियों की बेहतरीन सरहाना व प्रतिक्रियाएं मिली हैं। उन्होंने बताया कि 9वां जीटीए कप ताइक्वांडो  चैंपियनशिप   में देशभर के विभिन्न राज्यों से लगभग 800 से अधिक प्रतिभागी खिलाड़ी भाग ले रहें है।  मास्टर शिव राज घर्ति ने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों से आये खिलाडिय़ों को वे स्वागत करते हैं और वे इस  चैंपियनशिप   से बहुत कुछ सीखकर जायेगें। यह  चैंपियनशिप  खिलाडिय़ों को भविष्य में बेहतरीन मंच प्रदान करेगा। चैंपियनशिप   का यह सिलसिला 9 अक्टूबर को भी इसी स्थान में जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.