Site icon WorldWisdomNews

चंडीगढ़ और नाना-नानी को बहुत मिस करती हूं- तुनीषा शर्मा

Photo By Vinay Kumar

चंडीगढ़
18 मार्च 2017

दिव्या आज़ाद

पाल ढाबे पर मिलने वाले चिकन को मैं बहुत मिस करती हूं। अगर कोई मुझसे पूछे ज़्यादा अच्छी सिटी कौन सी है तो मैं कहूँगी चंडीगढ़। अपनी सिटी और अपने नाना- नानी को मैं बहुत मिस करती हूं। यह कहना है लाइफ ओके पर शुरू हो रहे नए सीरियल महाराजा रणजीत सिंह में रणजीत सिंह की पत्नी की भूमिका निभाने वाली तुनीषा शर्मा का। तुनीषा  चंडीगढ़ की ही रहने वाली हैं और ब्रिटिश स्कूल में 9वीं कक्षा में पढ़ती हैं। 12 साल की उम्र में ही तुनिषा ने एक्टिंग लाइन में कदम रख दिया था। उन्होंने अब तक 4 फिल्में और कई सीरियल किए हैं। इससे पहले वो अशोक सीरियल में अहंकारा के रूप में नज़र आईं थी। केवल 15 साल की उम्र में इतना कुछ हासिल करने वाली तुनीषा का बचपन से ही सपना था कि वो एक्टिंग करें। तुनीषा ने बताया कि मेरे पापा अब इस दुनिया में नहीं हैं। वे भी हमेशा से चाहते थे कि मैं एक्टिंग लाइन में आऊं। मैं उन्हें बहुत मिस करती हूं।
तुनीषा ने बताया कि मैं सीरियल में मेहताब कौर की भूमिका निभा रही हूं। मेहताब कौर रणजीत सिंह की पत्नी थी। इसमें उन दोनों के रिश्ते को और उनकी दोस्ती को बहुत ही प्यारे रूप से दर्शाया गया है। खुद पंजाबी परिवार से होने के कारण मुझे कोई परेशानी नहीं आई भूमिका निभाने में। इससे पहले मैंने रणजीत सिंह के बारे में पढ़ा था लेकिन मुझे इतना कुछ नहीं पता था। इस सीरियल में काम करने से मुझे उनके बारे में जानने को मिला है।

Photo By Vinay Kumar

शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह 20 मार्च से लाइफ ओके पर सोमवार से शुक्रवार रात 8:30 बजे देखा जा सकता है। इसमें भूमिका निभाने वाली सोनिया सिंह जम्मू से हैं और हमेशा से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। इससे पहले वे कई सीरियल में काम कर चुकी हैं और इस समय इच्छाप्यारी नागिन में विशनैनी के किरदार में देखी जा रही हैं।

सोनिया ने बताया कि मैं सीरियल में सदा कौर की भूमिका निभा रही हूं जो मेहताब कौर की माँ थीं। सदा कौर रणजीत सिंह के लिए उनकी गाइड थीं। रणजीत सिंह ने बहुत सी चीज़ें उनसे सीखीं। उन्होंने बताया कि हमारे शो में असलियत दिखाने की कोशिश की गई है। दर्शकों को समझने में परेशानी न हो इसके लिए हिंदी और पंजाबी दोनों भाषाओं को मिक्स करके पेश किया गया है। पंजाबी परिवार से होने के कारण मुझे भाषा को लेकर या किरदार को लेकर कोई परेशानी नहीं आई लेकिन यह किरदार अपने आप में इतने महान हैं कि उनको सही से दर्शाने के लिए उनकी बॉडी लैंग्वेज पर काफी वर्क करना पड़ा। हम अक्सर सेट पर एक दूसरे से अपने किरदार के रूप में ही बात करते हैं। इस शो में रणजीत सिंह का किरदार चंडीगढ़ के दमनप्रीत निभा रहे हैं।