चण्डीगढ़

20 मार्च 2018

दिव्या आज़ाद

ट्राइसिटी में आजकल एक हेल्थ इंश्योरेंस कर्मचारी सक्रिय है जो आम जनता को एजेंट बनाने के नाम पर व उनसे हेल्थ इंश्योरेंस के पैसे वसूल रहा है। प्रवीन कुमार गिरधर नामक इस व्यक्ति के शिकार हुए दर्जनों लोग मारे मारे भटक रहे हैं परंतु उसका कोई अता-पता नहीं लग रहा है।
प्राप्त विवरण के मुताबिक दो माह पहले खुड्डा अली शेर निवासी बाबू बरूआ नामक पीडि़त व्यक्ति को उक्त प्रवीन कुमार गिरधर सेक्टर 28 में मिला जहां उसने उन्हें सिर्फ 750  रुपये लेकर इंश्योरेंस कंपनी का एजेंट बनाने का झांसा दिया।
उसने बताया कि वह स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कं., सेक्टर 34  में काम करता है व इसी कंपनी के तहत उन्हें एजेंट बनाया जाएगा। इसके अलावा उसने उनका हेल्थ इंश्योरेस करवाने को भी कहा जिस पर बाबू बरूआ ने उससे कहा कि मुझे व मेरी बेटी को एजेंट बना दो तथा बेटी का हेल्थ इंश्योरेस भी कर दो। बाबू बरूआ ने उसे 2000 रुपये नकद व दस हजार रुपये का चेक दिया। यही पर प्रवीन कुमार को लालड़ू निवासी सतपाल वर्मा भी मिला। उसे भी उसने यही बातें दोहराई जिस पर सतपाल वर्मा ने भी उसे दो हजार रुपये नकद व 14 हजार रुपये का चेक दे दिया। इसके अलावा उन्होंने उसे अपना पैन कार्ड व आधार कार्ड की कापियां व अपने फोटो दिए।
बाद में प्रवीन कुमार एजेंट बनाने के लिए टाल मटोल करने लग गया जिस पर उन्होंने अपने चेकों की स्टॉप पेमेंट करा दी। परवीन उनसे चेक पास कराने के लिए जोर डालने लगा जिस पर उन्होंने शर्त रखी कि पहले उन्हें हेल्थ एजेंट बनाया जाए। बाद में प्रवीन उनसे मिलने से कतराने लगा व फोन भी उठाने बंद कर दिया जिस पर उन्होंने इंटरनेट का सहारा लेकर उक्त हेल्थ कंपनी स्टार हेल्थ इंश्योरेंस का पता ढूंढा व सेक्टर 34 स्थित उसके कार्यालय में पहुंच गए। यहां उन्हें कंपनी के मैनेजर सर्वजीत ने बताया कि प्रवीन कुमार गिरधर तो यहां से पांच माह पहले निकाला जा चुका है। उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह की शिकायतें लेकर कई और  लोग भी आ रहे हैं। यह पता लगने पर आज बाबू बरूआ व सतपाल वर्मा ने एसएसपी विंडो पर शिकायत दे दी जिस पर पुलिस ने कार्रवाई आरंभ कर दी है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.