चंडीगढ़ से चलने वाली यू.पी, बिहार की ट्रेनों को बंद ना किया जाए: तिवारी

0
451

चंडीगढ़
8 मई 2021

दिव्या आज़ाद

केंद्रीय रेल मंत्री से मांग की चंडीगढ़, पंजाब से चलने वाली उत्तर प्रदेश,  बिहार, बंगाल की ट्रेनों को इस कोरोना काल मे बंद ना किया जाए।
चंडीगढ़ पंजाब से रोज हजारो की संख्या मे मजदूर आते जाते है।

पूर्वांचल विकास महासंघ ट्राईसिटी के अध्यक्ष एवं कॉंग्रेस नेता चंडीगढ़ शशि शंकर तिवारी ने  केंद्रीय रेल मंत्री से मांग किया है की, इस कोरोना काल के अन्तर्गत मे जो ट्रेन चंडीगढ़ पंजाब से होते हुए, उत्तर प्रदेश, बिहार बंगाल जाती है । उन ट्रेनों को बंद ना किया जाए।
क्योंकि हजारो के तादाद मे रोज मजदूरों का आना जाना लगा हुआ है। जो ट्रेन बंद हो जाने के कारण 2020 जैसे फिर आफ़ड़ा-तफड़ी मच जाएगी। और श्रमिक वर्ग पहले जैसे  वहाँ से पैदल ही चलने के लिए मजबूर हो जाएगा।

तिवारी ने कहाँ की, रेल मंत्री को ज्य़ादा से ज्य़ादा ट्रेने चलानी चाहिए।  ताकि लोग अपने जरूरत के मुताबिक अपने स्थान पर पहुँच सके।

तिवारी ने कहाँ की मज़दूर वर्ग 2020 से कोरोना के कारण काम बंद हो जाने के कारण परेशान है।और ट्रेन बंद हो जाने के कारण पब्लिक ट्रांसपोर्ट मजदूरों से लूट मचा रखा है। जहाँ ट्रेनों से आने मे एक व्यक्ति का  किराया 500 से 700 तक लगता है। वही प्राइवेट बस वाले 2500 से 3000 रुपए मजदूरों से लेकर लूट मचा रखे है।

जो ट्रेन बंद हो रखी है। उसको शीघ्र अति शीघ्र चालू किया जाए।
ताकि मजदूरो के इलावा और भी जो लोग ट्रेन से सफर करना चाहते है। वह भी कर सके।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.