चण्डीगढ़

12 सितंबर 2017

दिव्या आज़ाद 

वार्ड नं. 24 मौलीजागरां में आज चंडीगढ़ नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने सैकड़ों मकानों के बरामदों व छज्जों पर जेसीबी चला दी जिससे स्थानीय लोगों में भारी रोष है। यहां बच्चों को पढ़ाने वाले आंगनबाड़ी सेंटर को भी नहीं बख्शा गया। मौके पर चंडीगढ़ कांग्रेस के महामंत्री शशिशंकर तिवारी, ब्लॉक अध्यक्ष नसरूल्ला खान, जिला महामंत्री अरुण कुमार, बबलू यादव, शशिकांत, जर्नादन सिंह कुशवाहा, डॉ. रामकुमार, अजय उपाध्याय, हरेश्वर चौहान, रामकुमार, सतविंदर कौर संतू, कांता प्रसाद, दीपक, ज्ञानचंद सिंगला, बिंदा देवी, रेखा राय व समीम आदि नेताओं ने दौरा किया व स्थानीय निवासियों को सांत्वना दी।
उन्होंने भाजपा शासित नगर निगम पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि बिना नोटिस के यहां मकानों पर जेसीबी चला दी जिससे लोग बैठे बिठाये सडक़ पर आ गए। इन्होंने कई सालों से अपनी जरूरत के आधार पर निर्माण किए हुए थे पंरतु अब वह मलबे के ढेर में बदल गया है। उन्होंने कहा कि यहां लोग छोटे -मोटे व्यवसाय करके अपने बल-बच्चों का भरण-पोषण करते थे पर अब वे अपने भविष्य की चिंता में परेशान हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने रोजगार देने को क्या हैं , उल्टे रोजगार छीनने में जुटी है।
उन्होंने कहा कि स्थानीय भाजपा पार्षद एवं डिप्टी मेयर अनिल दुबे यहां मूकदर्शक बने रहे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव व नगर निगम चुनाव के समय जनता को भाजपा नेताओं ने वादा किया था कि आप लोगों की एक भी ईंट प्रशासन को नहीं छूने देंगे परंतु यह भी बाकी वादों की तरह बिल्कुल कोरा जुमला साबित हआ। मकान टूटने से प्रभावित श्रीरामजन्म राय, जयप्रकाश, सूरज कुमार, राजेंद्र, पांचू प्रसाद व शमां आदि ने भाजपा नेताओं की तरफ रोष जताते हुए कहा कि जबसे भाजपा सत्ता में आई है तब से आम जनता का जीना मुहाल हो चुका है। 15-15 लाख का लालच देकर वोट ले लिये और फिर गरीबों को मिलने वाला राशन-तेल बंद कर दिया, अब मकान भी तोड़ डालें।
तिवारी ने स्थानीय निवासियों को सांत्वना देते हुए कहा कि वह इस कार्रवाई का हर स्तर पर विरोध करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में होती तो वह इस प्रकार की कार्रवाई कतई नहीं होने देते। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा  अभी तक एक भी आँगनबाड़ी सेंटर चण्डीगढ़ में नहीं खुलवा पाई परन्तु कांग्रेस  के राजकाल में  बच्चों के लिए खोले गए आंगनबाड़ी सेंटर को गिरा जरूर दिया हैं जिससे भाजपा की जनविरोधी सोच का पर्दाफाश हो गया है।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.