वैक्सीन की कमी से पंजाब में स्थिति गंभीर – मीत हेयर

0
293
World Wisdom News

चंडीगढ़

16 अगस्त 2021

दिव्या आज़ाद

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने पंजाब में विफल रहे कोविड -19 टीकाकरण अभियान पर कड़ा संज्ञान लेते हुए राज्य और केंद्र सरकार पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। सोमवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक संयुक्त बयान में विधायक मीत हेयर और चिकित्सा विंग के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवजोत सिंह ने कहा कि पंजाब की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार आम जनता को टीके उपलब्ध कराने में बुरी तरह विफल रही है, जिससे राज्य में स्थिति खराब हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करना तो दूर कांग्रेस सरकार लोगों को टीकाकरण जैसी सुविधा मुहैया कराने में भी विफल रही है।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के इस्तीफे की मांग करते हुए, आप नेताओं ने कहा कि सिद्धू आम जनता और स्वास्थ्य विभाग के प्रति उदासीन है। उनकी मंशा केवल जमीनों पर कब्जा करना, भ्रष्टाचार और राज्य के लोगों को परेशान करना है। उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ सरकार बड़े-बड़े बैनर, टीवी और रेडियो के माध्यम से लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रही है, वहीं दूसरी ओर पंजाब के लोग टीकों की अनुपलब्धता के चलते परेशान हो रहे हैं।

आप नेताओं ने कहा कि उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, केवल 25, 08, 843 लोगों, जो कि पंजाब की कुल आबादी के 1/12 वें हिस्से से भी कम है, को कोविड की दोनों खुराक लग पाई है। जबकि पहली खुराक लेने वालों की संख्या केवल 85, 86, 411 है जो कुल आबादी के एक तिहाई से भी कम है। सरकार द्वारा पेश किये गए यह सभी झूठे आंकड़े उसकी नाकामी को उजागर करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार ने विज्ञापनों और ‘मिशन फतेह’ की आड़ में राज्य के खजाने को करोड़ों रुपयों का चूना लगाया है, जो कि साफ तौर पर सरकार की कोरोना और टीकाकरण अभियान के प्रति लापरवाही को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि यह सीधे तौर पर राज्य और केंद्र सरकार की विफलता है, जोकि सरासर पंजाब की जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है।

उन्होंने कहा कि टीकों की कमी के चलते पंजाब के कई इलाकों में टीकाकरण के लिए सिफारिशें की जा रही हैं, ऐसे में आम जनता की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। इतना ही नहीं कई इलाकों में टीकाकरण को लेकर मारपीट और लड़ाई की खबरें भी सामने आई हैं। इसके अलावा टीकाकरण के लिए सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर लगी लोगों की लंबी कतारें प्रदेश में कोरोना के खतरे को बढ़ा रही हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ करना बंद करे तथा इस गंभीर मसले को प्राथमिकता से लेकर लोगों को जल्द से जल्द टीके मुहैया ​करवाए।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र पर सिर्फ टीकों की कमी का आरोप लगाकर कांग्रेस सरकार अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकती। आप नेता ने कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अपनी अंदरूनी लड़ाई में पंजाब के सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को कुचल दिया है। जिस प्रकार कांग्रेसी नेता कुर्सी हथियाने या बचाने के लिए दिल्ली के चक्कर काट रहे थे, अगर उसी तरह कोविड -19 टीकाकरण अभियान के लिए भी चक्कर लगाते तो यह कभी फ्लॉप नहीं होता।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.