सावधान! चण्डीगढ़ में कार में भी सामाजिक दूरी जरूरी, सीनियर सिटीजन का एक ही दिन में दो बार कटा चालान

हालाँकि नगर प्रशासन की ओर से कार में भी सामाजिक दूरी के बारे में कोई भी निर्देश नहीं है

0
704

चण्डीगढ़

4 जून 2021

दिव्या आज़ाद

चण्डीगढ़ में आज एक सीनियर सिटिजन राजेश कुमार का कार में बैठे होने पर भी सामाजिक दूरी का एक ही दिन में दो बार 500-500 रूपए का चालान संख्या 84736 और 99553 काट दिया गया।


हैरानी की बात है कि दोनों बार ही न तो वीडियोग्राफी की गई और न ही इसकी वजह बताई गई। पीजीआई से धनास जाती सडक़ की ओर नाका वाले ने न तो कोई यूनीफार्म पहनी थी और न ही उसने अपनी पहचान बताई जबकि बार-बार ये कहने पर कि प्रशासन द्वारा ऐसा कोई  दिशा-निर्देश नहीं है, तो यह धमकी दी गई कि अगर वह चालान नहीं कटवाएंगे तो उन पर सरकारी काम में बाधा डालने का केस अलग से दर्ज करवाया जाएगा,क्योंकि वह सीधे डीसी को रिपोर्ट करते हैं। आखिर कार उसने 500/- रूपए का चालान काट ही दिया जिसे राजेश कुमार ने मौके पर चुका दिया।


वही सिनियर सिटिजन राजेश कुमार जब कुछ ही समय बाद से. 26  मध्य मार्ग की मार्किट पहुँचते हैं तो वहाँ भी इसी तरह फिर से कार में बैठे ही सोशल डिसटेंसिंग का चालान काट दिया गया। इस बार भी सादे कपड़ों में चालान काटने वाले ने सीधे चालान काट कर 500 रुपए वसूल कर लिए।


राजेश कुमार ने हैरानी जताई कि जब नगर प्रशासन की ओर से कार में भी सामाजिक दूरी के बारे में कोई भी निर्देश नहीं है, तो फिर ये चालान क्यों काटे गए।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.