श्री गुरु रविदास महायज्ञ एवं कथा का शुभारंभ केंद्रीय राज्यमंत्री ए.नारायण स्वामी ने किया 

0
133

चंडीगढ़

30 अक्टूबर 2022

दिव्या आज़ाद


श्री गुरु रविदास विश्व महापीठ (धार्मिक एवं सामाजिक संगठन) द्वारा हरिद्वार में आयोजित तीन दिवसीय महायज्ञ एवं कथा 29, 30 और 31 अक्तूबर के कार्यक्रम में 29 अक्तूबर को पहले सुबह श्री गुरु रविदास जी महाराज के अनुयायियों एवं महापीठ के पदाधिकारियों के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रविदासाचार्य सुरेश राठौर जी की गरिमामयी उपस्थिति में नमामि गंगे घाट पर महायज्ञ किया गया, वहाँ पर केंद्रीय राज्यमंत्री एवं महापीठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ए.नारायण स्वामी और राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) सूरजभान कटारिया ने आहुति डालकर महायज्ञ का शुभारंभ किया।


विश्व महापीठ के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं चंडीगढ़ प्रदेश के प्रभारी कुलदीप मेहरा ने जानकारी दी कि श्री गुरु रविदास महाराज की कथा का शुभारंभ महापीठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं रविदासाचार्य सुरेश राठौर जी के सानिध्य में पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दीप प्रज्वलित कर कथा का शुभारंभ किया। वहीं कल 31 अक्तूबर को समापन समारोह में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे और पूर्व राज्यसभा सांसद एवं विश्व महापीठ के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष श्री दुष्यंत कुमार गौतम समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे।


इस महायज्ञ एवं कथा में श्री गुरु रविदास विश्व महापीठ के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं चंडीगढ़ प्रदेश के प्रभारी कुलदीप मेहरा के साथ चंडीगढ़ प्रदेश के अध्यक्ष हुक्म चंद, मलकीत सिंह, अमित और रमेश कुमार शामिल हुए। इस कार्यक्रम में 17 राज्यों के पदाधिकारी एवं श्री गुरु रविदास महाराज के अनुयायी शामिल हुए। 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.