श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी दशहरे पर निकालेगी रथ यात्रा व रामायण के पात्रों की झांकी

0
248

चंडीगढ़

14 अक्टूबर 2021

दिव्या आज़ाद

सेक्टर 45 व 46 की श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी के सभापति तथा चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा के चेयरमेन भूपिंदर शर्मा ने एक ओर जहां शहरवासियों को रामनवमी के पावन अवसर पर रामनवमी की बधाई दी वहीं घोषणा कर बताया कि शहर में सेक्टर 45-46 की श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी 15 अक्टूबर को मनाए जाने वाले दशहरे से पूर्व दोपहर 2 बजे श्री राम चंद्र जी की रथ यात्रा व रामलीला में अभिनय करने वाले रामायण के पात्रों की शोभा यात्रा निकाली जायेगी जिसमें रामलीला में अभिनय करने वाले कलाकार अपनी ड्रैस में होंगे।

श्रीरामजी के जयकारों के साथ निकाली जाने वाली यह शोभा यात्रा सेक्टर 46 के रामलीला मैदान से होते हुए सेक्टर 45 के अंदरूनी रास्तों से होते हुए गौशाला मार्ग से गुजरती हुई पुन: सेक्टर 46 में प्रवेश करते हुए दशहरा ग्राउंड में पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि इस शोभा यात्रा में शहर की विभिन्न कीर्तन मंडलियां शामिल होंगी जो कि रास्ते में कीर्तन करती रहेंगी।

श्री भूपिंदर शर्मा ने बताया कि दशहरे के बाद चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा 17 व 18 अक्टूबर को शहर के विभिन्न हिस्सों में मंचित रामलीलाओं में किसी बेहतर दृश्य के लिए प्रतियोगिता का आयोजन करवायेगी। जिसमें शहर के प्रतिष्ठत व्यक्ति जज के रूप में शामिल होंगे। यह आयोजन  सेक्टर 45 व 46 की श्री बद्री केदार रामलीला कमेटी द्वारा मंचित रामलीला ग्राउंड में आयोजित किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस भव्य प्रतियोगिता का परिणाम 18 अक्टूबर को घोषित किया जायेगा। इस प्रतियोगिता को बेस्ट साऊंड व म्यूजिक व बेस्ट एक्टिंग, बेस्ट डायरेक्टर व अन्य के श्रेणियों में रखा गया है जिसके आधार पर पहले तीन स्थानों में रहने वाली रामलीलाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जायेगा। प्रतियोगिता का समय रात 8 बजे से 12 बजे निर्धारित किया गया है।

महासभा का प्रतिनिधि दल मिला भाजपा,चंडीगढ़ प्रदेशाध्यक्ष से: चंडीगढ़ प्रशासन के निर्देशानुसार शहर में रामलीला कमेटियों को दशहरा मनाने के प्रबंध को लेकर आ रही दिक्कतों के संदर्भ में चंडीगढ़ केंद्रीय रामलीला महासभा के श्री भूपिंदर शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल भाजपा, चंडीगढ़ प्रदेशाध्यक्ष अरूण सूद से मिला और उन्हें समस्याओं के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा जिस पर अरूण सूद ने महासभा को विश्वास दिलाया कि इस समस्या का निवारण जल्द करवा दिया जायेगा। इस मौके पर महासभा के चेयरमेन भूपिंदर शर्मा के साथ, महासभा के महासचिव ज्योति शर्मा, प्रधान विक्रमजीत सिंह बिष्ठ तथा अन्य रामलीला कमेटी के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.