शाम ए बनारस में शास्त्रीय संगीत की गूंज

0
969

चंडीगढ़

23 अप्रैल 2018

दिव्या आज़ाद

शाम ए बनारसक्लासिक फ्यूजन एवं गजल नाइट में बनारस घराने के जाने माने संगीतकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। रविवार को पंजाब कला भवनासेक्टर 16,चंडीगढ़ में आयोजित इस कार्यक्रम में श्रोताओं की भी भारी भीड़ रही। पठानकोट के विधायक अमित विज और ओंकार नाथडायरेक्टर जनरलकैगभारत सरकार कार्यक्रम में मुख्यातिथि थे।

कार्यक्रम में नादअर्चन बैंड  के पंडित सुखदेव मिश्रा ने वायलिनअंशुमन महाराज ने सरोदअतुल शंकर ने बांसुरीबलराम मिश्रा ने तबलाहेमंत सिंह ने कीबोर्डसंजय कुमार ने ड्रम पर अपनी कला प्रस्तुति की। वहीं ज्ञानेश पाठक ने अपनी गजल गायकी से समां बांध दिया।

संगीत की संपन्न धारा पूरे पंजाब कला भवन में गूंज रही थी और श्रोताओं ने बारबार तालियां बजा कर कलाकारों का उत्साह बढ़ाया।

कार्यक्रम में कलाकारों ने भारतीय शास्त्रीय संगीत का फ्यूजन भी पेश किया और संगीत के साथ इन नए प्रयोगों को श्रोताओं ने भी जमकर सराहा। श्रोताओं ने कार्यक्रम को एक उल्लेखनीय प्रयास कहा।

कार्यक्रम के आयोजक संजीव शारदाराकेश शर्मा और नीरज कुमार शर्मा ने बताया कि भारत की अमूल्य धरोहर शास्त्रीय संगीत को संरक्षित और प्रोत्साहित करने के लिए शाम ए बनारस संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन शारदा ग्लोबल इंवेंट्स ने चंडीगढ़ संगीत नाटक अकादमी की सहभागिता में किया। हरियाणा आर्ट एंड कल्चरल अफेयर्स विभाग ने भी कार्यक्रम में सहभागिता की। वहीं जल बाथ फिटिंग्सरिशभ हेल्थ केयर और ओम मोक्ष फाउंडेशन ने कार्यक्रम को प्रायोजित किया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.