पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली द्वारा सेक्टर-29 डी में पौधारोपण किया गया

0
622

चण्डीगढ़

23 जूलाई 2019

दिव्या आज़ाद

भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के जिला नं. 4 के अध्यक्ष व वार्ड नं. 20 के पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली द्वारा सैक्टर 29 डी में पौधा रोपण किया गया। इस अवसर पर उनके साथ जेई नवजीत सिंह, सतबीर सिंह ठाकुर, प्रद्युमन लाल, राकेश वीज, गौरव ठाकुर, रणजीत, पी के मालरा, सुभाष चंद, जॉय जार्ज व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर पार्षद शक्ति प्रकाश देवशाली ने कहा कि पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण की वजह से वृक्षारोपण की आवश्यकता अधिक हो गई है। वृक्षारोपण पर्यावरण के लिए अच्छा है, हर कोई जानता है कि पेड़ ऑक्सीजन का स्रोत है। वे कार्बन डाईऑक्साइड लेते हैं ऑक्सीजन छोड़ते हैं जिसके बिना धरती पर जीवित रहना संभव नहीं है। इसके अलावा भी पेड़ सल्फर डाईऑक्साइड और कार्बन मोनोऑक्साइड सहित कई हानिकारक गैसों को भी ग्रहण कर लेते हैं और वातावरण से हानिकारक प्रदूषक को भी फिल्टर करते हैं जिससे हमें सांस लेने के लिए ताजा और साफ-सुथरी हवा मिलती है।

उन्होंने कहा कि जब हम अधिक से अधिक पेड़ लगायेंगे तो प्रदूषण की बढ़ती मात्रा को नियंत्रण किया जा सकता है। प्रकृति के संतुलन को बनायें रखने के लिए पेड़ो का लगाना और उनकी देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण हैं। इसके साथ ही उन्होंने उपस्थित सभी स्थानीय लोगों को कम से कम पाँच नये पौधे लगाने का आग्रह भी किया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.