Site icon WorldWisdomNews

शाह जी बाबा नौ गजा पीर जी का 23वां वार्षिक लंगर आयोजित

चंडीगढ़
10 मई 2018
दिव्या आज़ाद
मुल्लापुर के समीप लगते गांव सिसवा (नवाज घाट) में बाबा नौ गजा पीर की मजार व बाबा शाहजी मौलाना अब्दुल रहीम शाह की मजार पर चादर चढ़ाने की रस्म अदा की गई। इस अवसर पर देश-विदेश से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु दरगाह में पहुंचे और अपनी सुख शांति व सलामती के लिए दुआ मांगी।
सुबह से ही दरगाह में श्रद्धालुओं का दुआ मांगने और मजार पर चादर को चढ़ाने के लिए  तांता लगा रहा। चादर चढ़ाने की रस्म को विधि-विधान के साथ दरगाह के गद्दीनशीन मौलाना मुन्तजीम अली शाह की अगुवाही में आयोजित किया गया। इस अवसर पर उनके साथ बाबा रहीम शाहजी नौ गजा पीर संस्था, सिसवा के आयोजक जितेन्द्र व अन्य सदस्यगण एकता, सजाओदीन, गुरप्रीत सिंह, प्रभजोत कौर, तरन कमल कौर, संदीप कुमार  भी उपस्थित रहे।
दरगाह के गद्दीनशीन मौलाना मुन्तजीम अली शाह ने आये हुए श्रद्धालुओं के लिए दुआ सभी आयाजित की और उनकी मुरादे पूरी होने का श्रद्धालुओं को विश्वास दिलवाया। उन्होंने श्रद्धालुओं को प्रवचन देते हुए कहा हमें सदा दूसरों की नि:स्वार्थ भाव के साथ सेवा करनी चाहिए और परिवार में माता पिता की इज्जत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यहां सभी धर्मों के श्रद्धालु आते हैं और अपनी मन की मुरादें पाते हैं। उन्होंने कहा कि परमात्मा एक ही है, बस उनका स्वरूप अलग अलग है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हमें सभी परमात्मा के बनाये हुए है इसलिए हमें नेकी के पथ पर आगे बढ़ते रहना चाहिए।
इस अवसर पर आयोजक जितेन्द्र ने बताया कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानियों से न जूझना पड़े, इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गए थे। उन्होंने बताया कि यह 23 वां वार्षिक लंगर था। जिसे पूरी श्रद्धा के साथ संपंन किया गया है। उन्होंने बताया कि आगामी वर्ष भी वार्षिक लंगर का आयोजन किया जायेगा।