अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर खालसा कॉलेज मोहाली में सेमिनार आयोजित

0
323

मोहाली

8 मार्च 2022

दिव्या आज़ाद

मोहाली के फेस-3ए स्थित खालसा कॉलेज (एएसआर) ऑफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हम महिलाएं हैं, हम यह कर सकते हैं, विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें पहुंचे सभी अतिथियों का कॉलेज प्रिंसीपल डॉ.हरीश कुमारी की ओर से गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।


इस दौरान आयोजित सेमिनार में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मौके अपने विचार रखते हुए बातचीत में खालसा कॉलेज मोहाली की प्रिंसीपल डा. हरीश कुमारी ने कहा कि आज की महिलाएं अब किसी दूसरे पर निर्भर नहीं हैं क्योंकि वह हर तरह से आत्मनिर्भर और स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि हमें महिलाओं का सम्मान लैंगिक समानता के कारण नहीं, बल्कि उनकी अपनी पहचान के लिए करना है। हमें यह स्वीकार करना होगा कि घर और समाज की बेहतरी में स्त्री और पुरुष दोनों समान रूप से योगदान करते हैं। इसलिए महिलाओं को उनका बनता हक मिलना चाहिए और कहीं भी किसी तरह का भेदभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना औरत के एक बढिय़ा समाज की रचना करना असंभव है।


आयोजित कार्यक्रम में स्पीकर के तौर पर डिप्टी डायरेक्टर इंप्लाईमेंट मोहाली मिनाक्षी गोयल,पूर्व लोक संपर्क अधिकारी पंजाब श्रीमति उमा शर्मा, पंजाब एवम हरियाणा हाईकोर्ट चंढीगढ़ के सीनियर एडवोकेट रीटा कोहली,जनरेसन सेवियर एसोसिएशन मोहाली की प्रधान तथा फाउंडर ऑफ गल्र्स राईस फॉर मोहाली उपिंदरप्रीत कौर गिल, उपाध्यक्ष सुरजीत कौर शामिल हुईं।


जबकि कार्यक्रम में गेस्ट आफ ऑनर के तौर पर असामां फाउंडेशन की असिस्टेंट सुपरवाइजर मैडम नताशा नागपाल तथा कॉलेज के पूर्व छात्र-छात्राएं उपस्थित हुईं। जबकि स्पेशल गेस्ट के तौर पर ज्वाइंट कमिश्नर  कम फर्स्ट अपील अथॉरिटी हरकीरत कौर ने पहुंच कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाया। इस दौरान कॉलेज प्रिंसीपल डा. हरीश कुमारी की ओर से आए हुए सभी अतिथियों का तहदिल से आभार व्यक्त किया गया और हरमिंदर कौर , लेक्चरार गर्वमेंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल मनौली, मंजेश शर्मा,डिप्टी सीईओ, डिस्ट्रीक्ट ब्यूरों आफ इंप्लाइमेंट एंड एंटरप्राइस मोहाली को सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.