रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3080 द्वारा कोविड प्रभावित परिवारों के युवाओं के लिए मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा अभियान सहस का शुभारंभ एमएमसी कंप्यूटर्स – हार्ट्रोन स्किल सेंटर, चंडीगढ़ में हुआ

0
257


चंडीगढ़

2 जुलाई 2021

दिव्या आज़ाद

यह नेक पहल अनुपम जैन- रोटरी चंडीगढ़ मिडटाउन के सहयोग से आयोजित  किया गया। इस अभियान के संरक्षक  अजय मदान ने कहा कि उन बच्चों के लिए यह हमारी नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी है, जिन्होंने अपने माता-पिता दोनों को कोविड के कारण आत्म निर्भर और रोजगार योग्य बनाने के लिए खो दिया है।जिला साक्षरता अध्यक्ष डॉ रीता कालरा ने बताया कि कौशल कार्यक्रम युवाओं में स्किल डेवलपमेंट द्वारा रोजगार में मददगार साबित होते हैं।


रोटेरियन अनुपम जैन परियोजना समन्वयक ने बताया कि फ्रंट ऑफिस या व्यवसाय जैसे सभी प्रकार की नौकरियों में कंप्यूटर प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। पाठ्यक्रम में कंप्यूटर अनुप्रयोगों, डिजिटलीकरण और इंटरनेट के उपयोग की सभी मूल बातें शामिल होंगी। एमएमसी कंप्यूटर इन योग्य छात्रों की पूरी फीस प्रायोजित कर रहा है। कार्यक्रम के समन्वयक सलिल बाली ने कहा कि योग्य उम्मीदवारों की पहचान तभी की जा सकती है जब बड़ी संख्या में  हर कोई इस प्रयास में आगे आए।  इस अभियान में किसी भी स्थान से छात्र शामिल हो सकते हैं क्योंकि कक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। कार्यक्रम में प्रेसिडेंट सलिल चोपड़ा,  जेएस बावा प्रदीप सिसोसिदिया , आर के लूथर , भवमीत  भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.