सबकुछ सिम्फनी ढूंढ के निकालेगी संगीत का बेहतरीन कलाकार

सबकुछ सिम्फनी देश का पहला ऑनलाइन शो होगा, जिसमें 14 भाषाओं के गायक, संगीतकार और बैंड्स एक साथ हिस्सा ले सकेंगे

3
1502
चंडीगढ़
6 मार्च 2017
दिव्या आज़ाद 
भारत के गांव,जिले और शहरों में संगीत से जुड़े कलाकारों के लिए सब कुछ म्यूजिक पहली बार ऑनलाइन म्यूजिकल कॉम्पीटीशन लेकर आया है। सबकुछ सिम्फनी नाम से हो रहा ये देश का पहला शो होगा, जिसमें 14 भाषाओं के गायक,
संगीतकार और बैंड्स एक साथ हिस्सा ले सकेंगे। सबकुछ डॉट कॉम द्वारा 17 फरवरी से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में अभी तक 225 कलाकारों ने हिस्सा लिया है। पंजाब से कलाकारों को इस प्रतिगोयिता में हिस्सा लेने को प्रोत्साहित करने के लिए सबकुछ सिमफनी के हैड सागर प्रताप सिंह सोमवार को शहर पहुंचे। उन्होंने कहा कि अभी तक म्यूजिकल कॉम्पीटीशन केवल टीवी तक ही सीमित थे। लेकिन हम भारत के तमाम कलाकारों को सबकुछ सिमफनी के जरिए
ऑनलाइन अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देंगे। इस प्रतियोगिता के तहत दो राउंड होंगे।
पहला राउंड 17 फरवरी से 3 अप्रैल तक रहेगा। जिसमें से विजेताओं को दर्शकों से मिले लाइक्स,व्यूज और कमेंट्स के आधार पर चुना जाएगा। इसके बाद दूसरा राउंड 12 अप्रैल से मई के अंत तक चलेगा। इसमें से जो चार आर्टिस्ट, सिंगर और बैंड्स को चुना जाएगा, वो दिल्ली के कनोट प्लेस में लाइव परफॉर्म करेंगे। जिसमें गायिक कनिका कपूर और आनंद राज आनंद विजेताओं की घोषणा करेंगे। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागी को सबकुछम्यूजिक पर रेजिस्ट्रशन करवानी होगी। जिसके बाद उन्हें इस वेब पॉर्टल पर अपना एक चैनल बनाने का मौका मिलेगा।

इस चैनल में प्रतिभागी 2 या 10 गाने और म्यूजिकल रिकॉर्डिंग को अपलोड कर सकेंगे। इसके बाद उनका चयन लाइक्स के आधार पर होगा। विजेताओं को तीन वर्गों में चुना जाएगा। पहले विजेता गायक फस्र्ट कैटेगिरी जिसमें (गायक और आर्टिस्ट) को 2.51 लाख और नामी कंपनी से वीडियो रिलीज करवाई जाएगी। दूसरे विजेता को 1 लाख 1 हजार, तीसरे विजेता को गिफ्ट हैम्पर्स से नवाजा जाएगा। दूसरी कैटेगिरी जिसमें (इंस्टू्रमेंटल और बैंडस) को 2.51 लाख और नामी कंपनी से वीडियो रिलीज करवाई जाएगी। दूसरे विजेता को 1 लाख 1 हजार, तीसरे विजेता को गिफ्ट हैम्पर्स से नवाजा जाएगा। सबकुछ में जुड़ते हैं आप सबकुछ से सबकुछ डॉट कॉम ऐसा वेब पोर्टल है, जहां आप तमाम सोशल साइट्स की सुविधा एक ही पॉर्टल में पा सकते हैं। इसमें आप चैटिंग से लेकर प्रोफेशनल साइट्स तक पा सकते हैं। यह फिचर अभी तक किसी और सोशल पॉर्टल में उपलब्ध नहीं है।वेबसाइट को 2015 में एक्ट्रेस रिच्चा चढ्ढा ने दिल्ली में लॉन्च किया था।

3 COMMENTS

  1. I do agree with all of the ideas you have presented in your post. They’re really convincing and will definitely work. Still, the posts are too short for novices. Could you please extend them a bit from next time? Thanks for the post.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.