मठ के अध्यक्ष का जन्मदिन व राम नवमी उत्सव धूमधाम से संपन्न

गौड़ीय मठ में धर्म सभा का पांचवा दिन, सत्यपाल जैन हुए शामिल

0
1138
Photo By Vinay Kumar

चंडीगढ़

5 अप्रैल 2017
दिव्या आज़ाद

बुधवार को श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के 47वें धर्म सम्मेलन में आयोजित धर्म सभा का 5वां दिन था। इसके साथ ही राम नवमी के त्योहार को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। धर्म सभा का विषय भगवान श्री राम का आदर्श पर चर्चा हुई। कोलकाता से आए हुए आचार्य महाराज ने अपने भाषण में कहा कि भगवान श्री राम चंद्र जी का आदर्श एक अच्छे नागरिक, एक अच्छे राजा, एक अच्छे भाई, अच्छे पुत्र का आदर्श दिखलाता है एवं संसार की हर कठिनाई का सामना करने की प्रेरणा देता है।

आज की सभा के मुख्य अतिथि सत्यपाल जैन, पूर्व सांसद रहे। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि भगवान रामचंद्र जी ने अपना जीवन निस्वार्थ भावना से व्यतीत किया। उनका हर कार्य निस्वार्थ भावना से पूर्ण था जिस कैकई ने उनको 14 वर्षों का वनवास दिया उनके प्रति भी उनकी सद्भावना थी। वनवास काटने के बाद सबसे पहले उन्होंने कैकई माता के चरण छुए जो कि अपने आप में ही एक अद्भुत मिसाल है।

आज मठ में भगवान राम का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया, भंडारे का आयोजन किया गया, भक्तों को फलाहार प्रसाद वितरित किया गया। आज श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के अध्यक्ष श्री भक्ति बल्लभ तीर्थ गोस्वामी महाराज जी का भी जन्मदिन है। भक्तों ने पूरे जोरशोर से उनका जन्मदिन मनाया, नृत्य आयोजित हुआ, फूलों की वर्षा की गई और मंदिर को बड़े मनमोहक ढंग से सजाया गया था। सभा के अंत में मठ में आयोजित ड्राइंग प्रतियोगिता व धार्मिक क्विज के विजेताओं को अवार्ड दिए गए। श्री आचार्य महाराज, विष्णु महाराज, बाह्मण महाराज एवं सत्यपाल जैन ने बच्चों को अवार्ड व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.