Site icon WorldWisdomNews

वीजा अवधि खत्म होने पर चंडीगढ़ की सड़कों पर न्यूजीलैंड वीजा होल्डरों द्वारा प्रदर्शन, कोरोना से पहले आए थे इंडिया

चंडीगढ़

21 जून 2021

दिव्या आज़ाद

शहर के सेक्टर-10 म्यूजियम के पास ह्यूमन चैन बना कर न्यूजीलैंड सरकार के खिलाफ आज दर्जनों युवाओं ने प्रदर्शन किया। युवा दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के थे जो अपने हाथों में बैनर पकड़ कर न्यूजीलैंड सरकार के खिलाफ रोष करते हुए कहा कि पिछले करीब दो सालों से वे इंडिया में आए हुए है लेकिन वहां की सरकार की ओर से अभी तक उन्हें बुलाया नहीं जा रहा है जिसके कारण कई लोगों के वीजा की अवधि भी खत्म हो गई है।

रोष कर रहे जगदीप सिंह व गुरजीत सिंह ने कहा कि पिछले दो सालों से वे यहां पर आए हुए है लेकिन अब कोरोना के बाद वहां की सरकार वापस नहीं बुला रहे है। उन्होंने बताया कि वहां स्टडी और काम करने वाले युवकों ने न्यूजीलैंड में फ्लैट और कारें ली हुई है जिनका खर्चा पड़ रहा है और यहां आए हुए कोई काम भी नहीं कर पा रहे है। उन्होंने कहा कि लाखों रुपए लगाकर वहां स्टडी की और जब नौकरी करने का समय आया तो वहां वापस बुलाया नहीं जा रहा है।

न्यूजीलैंड के वीजा होल्डरों ने कहा कि कोविड की वजह से वहां की सरकार उन्हें वहां आने की अनुमति नहीं दे रही है। करीब 14 -16 महीने से वे यहां पर फंसे हुए हैं। इतना ही नहीं इस चक्कर में कई लोगों के तो वीजा की समयावधि भी खत्म हो गई है।उन्होंने कहा कि इनके ओरिजिनल डॉक्युमेंट भी न्यूजीलैंड में है। प्रदर्शन करने वालों ने कहा कि हमारा सारा सामान न्यूजीलैंड में है,कारों की किश्तें चल रही हैं, यदि उनकी सुध भारत व राज्य सरकार ने न ली तो दिल्ली जंतर मंतर में प्रदर्शन को मजबूर होंगे।