चंडीगढ़
27 जुलाई 2020
दिव्या आजाद
मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन चंडीगढ़ के संस्थापक एवं चेयरमैन कुलदीप मेहरा ने जानकारी दी कि आज 26 जुलाई “कारगिल विजय दिवस” की वर्षगांठ पर सेक्टर-24 की मार्किट में पौधें लगाकर सेना के उन वीर-जवानों को याद कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की जो कारगिल युद्ध में देश की रक्षा करते हुऐ शहीद हो गए थे। जिनके अतुलनीय साहस, शौर्य एवं बलिदान से विश्व भर में भारतीय सेना का डंका आजतक बज रहा है। भारत में प्रत्येक वर्ष 26 जुलाई के दिन यह दिवस मनाया जाता है। इसलिए आज मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन और मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 24 चंडीगढ़ ने साथ मिलकर “कारगिल विजय दिवस” के उपलक्ष्य और शहीदों के सम्मान में सेक्टर 24 की मार्किट में पौधरोपण किया।
भारतीय सेना की इस महान विजय पर मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 24 चंडीगढ़ के प्रधान अवनीश बंसल ने बताया कि भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच यह कारगिल युद्ध वर्ष 1999 में लगभग 60 दिनों तक चला था और 26 जुलाई के दिन उसका अंत हुआ। जिसमें भारत को विजय प्राप्त हुई। इसलिए तब से ही यह दिन “कारगिल विजय दिवस” के रूप में मनाया जाने लगा है।
वहीँ मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन चंडीगढ़ के संस्थापक एवं चेयरमैन कुलदीप मेहरा ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम करने से लोगों में पेड़-पौधों के प्रति भावनाएं तो जुड़ती ही है साथ ही पौधों की देखभाल भी अच्छी तरह से हो जाती है। पेड़-पौधौं से ही हमारा जीवन है इसलिए पर्यावरण शुद्धि करने के लिए हमें किसी ना किसी बहाने ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाने चाहिए।
इस पौधरोपण में मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक एवं चेयरमैन कुलदीप मेहरा, मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 24 चंडीगढ़ के प्रधान अवनीश बंसल, मार्किट के अन्य सदस्य जय भगवान गर्ग, सतीश गोयल एवं बलविंदर सिंह उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.