Site icon WorldWisdomNews

वार्ड नंबर 24 मौलीजागरां पार्ट 2 में पार्कों में गंदगी से बुरा हाल

चण्डीगढ़ 

3 फरवरी 2020

दिव्या आज़ाद

रामनगर मौलीजागरां पार्ट-2 में पार्कों में गंदगी के कारण बुरा हाल है, जगह-जगह पार्कों में पानी इकट्ठा हो रखा है, ग्रिल टूटी हुई है व बड़ी-बड़ी घास चारों तरफ हो रखी  हैं जिससे आए दिन सांप-बिच्छू इत्यादि निकलते रहते हैं।
इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशिशंकर तिवारी के नेतृत्व में स्थानीय निवासियों ने नगर निगम के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया
तिवारी ने कहा कि न तो नगर निगम के अधिकारी, एरिया पार्षद और न ही हाउसिंग बोर्ड इस तरफ ध्यान देता है जिस कारण समस्याएं  गंभीर बनी हुई है और कभी भी महामारी फैल सकती है।


सबसे बड़ी दिक्कत बच्चों की है क्योंकि जिन पार्कों में खेलने की जगह है वहां पर गंदगी का भरमार लगा हुआ है। आखिर बच्चे खेले तो खेले कहां। इस संबध में कोई भी प्रशासन का अधिकारी ध्यान नहीं देता है। प्रशासन की लापरवाही के कारण आज स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड सिर्फ किराया लेता है और थोड़ी सी गलती होने पर नोटिस भेज देता है लेकिन यहां पर पार्कों की दुर्दशा पर चुप रहता है। इस मौके पर चंडीगढ़ नगर निगम कमिश्नर व हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन से मांग की कि जल्द से जल्द इन पार्को की दशा को सुधारा जाए ताकि आ रही स्थानीय लोगों की समस्याएं दूर हो जाए। इस विरोध में मुख्य रूप से उपस्थित दीपचंद यादव, मनजीत कुमार (पिंटू), सुमित, सुभाष, चंदेश्वरी, ललित सिंह, पारस यादव, बबलू यादव, उमाशंकर, धर्मराज शुक्ला, भोला जी, महिलाओं में संगीता देवी, गीता, शीला, अनीता, मीना देवी, इत्यादि लोग शामिल थे सभी लोगों ने प्रशासन से इन समस्याओं को हल करने की मांग की।