पार्किंग की समस्या का हल “पार्क सेफ”, आज लॉन्च करेंगे मोहाली एसएसपी

0
984

मोहाली

3 मार्च 2017
दिव्या आज़ाद

बड़े शहरों में अकसर पार्किंग की समस्या देखने को मिलती है। बढ़ती आबादी और गाड़ियों के कारण यह समस्या बहुत ज़्यादा बड़ चुकी है। अधिकतर लोग वाहन चलाना तो सीख लेते हैं लेकिन उन्हें किस स्थान पर, कैसे पार्क करना है उसका ध्यान नहीं रखते। मोहाली में भी यही समस्या काफी समय से देखने को मिल रही थी। लेकिन अब मोहाली पुलिस जनता के लिए समस्या का हल लेकर सामने आई है।

पार्क सेफ ऐप
मोहाली पुलिस ने “पार्क सेफ” ऐप तैयार करवाई है जिससे पार्किंग की समस्या का हल होगा। अब आप अपने आसपास लगी गाड़ियों के मालिकों को उनके क्यूआर कोड के जरिए स्कैन कर पाएंगे।

मोहाली एसएसपी आज करेंगे लॉन्च
मोहाली एसएसपी कुलदीप चहल पार्क सेफ ऐप को शुक्रवार दोपहर 12 बजे आधिकारिक तौर पर लॉन्च करेंगे। मोहाली पुलिस ने एरिया में पार्किंग की समस्या को कम करने हेतु यह ऐप तैयार की है जिसको एक्सेस करना बेहद आसान है।

पार्किंग का भविष्य बनेगी यह ऐप
इस ऐप को प्ले स्टोर के जरिए अपने फ़ोन पर डाउनलोड किया जा सकता है। इससे आपकी गाड़ी के रास्ते में पार्क किए गए वाहन के मालिक का पता लगाया जा सकेगा और घंटों इंतज़ार करने की समस्या हल होगी। यह ऐप अकेले ड्राइव करने वाली महिलाओं के लिए भी कारगर साबित होगी। इसके जरिए आप आसपास पार्क की गई गाड़ी के मालिकों से संपर्क करके उनसे चैट भी कर पाएंगे।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.